Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बर्बाद प्रेमी: प्रेमिका की ख्वाहिशें पूरी करते-करते कर्ज में ऐसा डूबा आशिक, खुद के ही अपहरण का बनाया प्लान

महाराष्ट्र के मुंबई से एक ऐसी प्रेम की दास्तान सामने आई है कि जिसे जानकर सब हैरान रह गए। यहां एक युवक को आशिकी इतनी भारी पड़ी कि वह लाखों के कर्ज में डूब गया।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 20, 2022 6:14 IST
Vijay Kumar,  who faked his kidnapping - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vijay Kumar, who faked his kidnapping

Highlights

  • अपने ही पिता से दो लाख रुपये की मांगी फिरौती
  • प्रेमिका की फरमाइशें पूरी करने में हुआ बर्बाद
  • आशिक की कहानी सुनकर पुलिस के उड़े होश

महाराष्ट्र के मुंबई से एक ऐसी प्रेम की दास्तान सामने आई है कि जिसे जानकर सब हैरान रह गए। यहां एक युवक को आशिकी इतनी भारी पड़ी कि वह लाखों के कर्ज में डूब गया। कर्जा जब सर से ऊपर जाने लगा और युवक चुकाने में असमर्थ हो गया तो उसके दिमाग में एक खुराफाती तरकीब आई और फिर उसने अपने ही अपहरण का प्लान बनाया। दरअसल मुंबई के मध्यवर्ती पुलिस थाने में उत्तर प्रदेश निवासी सोनू हरिराम भारती ने अपने रिश्तेदार विजय कुमार चंद्रभान भारती की अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया कि उसके रिश्तेदार को किसी ने अपहरण किया और दो लाख रुपये की फिरौती मांगी है।

कर्नाटक से बरामद हुआ 'आशिक'

रिश्तेदार के कहने पर मध्यवर्ती पुलिस ने अपहरण सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया और परिमंडल चार के पुलिस उपायुक्त प्रशांत मोहिते की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी। मध्यवर्ती पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मधुकर कड़ ने जांच शुरू की तो पता चला कि जो फिरौती का फोन आया था वह  कर्नाटक से आया था। इसके बाद पुलिस ने कर्नाटक की आरपीएफ से संपर्क किया और लापता विजय कुमार को कर्नाटक से बरामद कर लिया। 

"मेरे मामा बहुत पैसे वाले हैं, दो लाख रुपये दे देंगे"
कर्नाटक से पुलिस के हाथ लगे विजय कुमार से फिर पुलिस ने विस्तार से पूछताछ शुरू की। पूछताछ में पुलिस को जो कहानी पता लगी वो सुन कर सभी के होश उड़ गए। विजय ने पुलिस को बताया कि वह बहुत कर्ज में डूब गया था। ये कर्ज विजय ने अपनी प्रेमिका को मोबाइल और उसकी दूसरी फरमाइशें पूरी करने के लिए लिया था। विजय को मालूम था कि उसका मामा बहुत पैसे वाला आदमी है। विजय ने पुलिस को बताया, "मैं अपने अपहरण की कहानी बनाऊंगा और मेरे पिता अपने मामा से पैसे की मदद मांगेगे और वह दो लाख रुपये दे देंगे।" इस मामले में आगे की जांच मध्यवर्ती थाना पुलिस कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement