Madan Mohan Jha: "ना नीतीश ने कभी कहा है और ना ही हमने उन्हें पीएम पद का उम्मीदवार माना है, राहुल जो कहेंगे पार्टी उनका समर्थन करेगी"

Madan Mohan Jha: बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने पीएम पद की उम्मीदवारी पर कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं, लेकिन अगर वह किसी अन्य व्यक्ति का नाम इसके लिए सुझाएंगे तो पूरी पार्टी उसके साथ भी पूरे समर्पण भाव के साथ खड़ी रहेगी।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: August 17, 2022 19:22 IST
Rahul Gandhi And Madan Mohan Jha- India TV Hindi News
Rahul Gandhi And Madan Mohan Jha

Highlights

  • पीएम पद के लिए नीतीश की दावेदारी पर बोले मदन मोहन झा
  • राहुल गांधी को बताया प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार
  • कार्तिकेय सिंह के खिलाफ अदालती वारंट पर भी आया झा का जवाब

Madan Mohan Jha: बिहार की राजनीति में उलटफेर के बाद जनता दल (यूनाइटेड) और राष्ट्रीय जनता दल राजद के कई नेताओं ने प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्ष के चेहरे के रूप में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम की पैरवी की है। इस मामले पर बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा है कि हमारे लिए प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार राहुल गांधी ही हैं। अगर वह किसी दूसरे नेता का नाम पीएम पद के लिए सुझाएंगें तो पार्टी उसका समर्थन करेगी और पूरे सम्पूर्ण भाव के साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि ‘‘न ही नीतीश बोले हैं कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और न ही हमने बोला है कि नीतीश जी हमारे उम्मीदवार होंगे। हमारे उम्मीदवार राहुल गांधी जी हैं। राहुल गांधी उस परिप्रेक्ष्य में जिसका नाम लेंगे, पूरी पार्टी उसके प्रति समर्पित होगी।’’ ये तो बाद की बात की है। लोकसभा चुनाव में अभी दो साल बचे हैं। बिहार में महागठबंधन सरकार का बनना देश की राजनीति के लिए एक सकारात्मक संदेश है तथा दूसरे राज्यों में भी ऐसा होना चाहिए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए तथा महागठबंधन इसके लिए प्रयास करेगा। 

सत्ता से बेदखल होना भाजपा के लिए बहुत बड़ा सबक -भक्त चरण दास

कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि जब लोकतंत्र और संविधान का अपमान हो रहा था, जब संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा को धूमिल किया जा रहा था, उस समय बिहार ने लोकतंत्र बचाने का एक संदेश दिया है। एक महागठबंधन की सरकार बनी और भाजपा को सत्ता से बेदखल कर दिया गया। इससे बड़ा सबक भाजपा को नहीं सिखाया जा सकता। देश को बेचने वालों से देश को बचाने की जरूरत है। देश को बचाने का संदेश ही बिहार में महागठबंधन सरकार का संदेश है। दास ने यह भी कहा कि बिहार में साझा न्यूनतम कार्यक्रम की बात हुई है। सभी सात पार्टियां बैठकर साझा न्यूनतम कार्यक्रम का एजेंडा तैयार करेंगी। वहीं कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि रोजगार बहुत बड़ा सवाल है। भाजपा विपक्ष में गई तो रोजगार की बात शुरू हो गई। अगर जनता चाहती है कि रोजगार, महंगाई पर बात हो तो भाजपा को विपक्ष में बैठाइए।

कार्तिकेय सिंह के खिलाफ अदालती वारंट पर बोले कांग्रेस के नेता

बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के खिलाफ अदालती वारंट से जुड़े सवाल पर मदन मोहन झा ने कहा कि इस वारंट में ऐसी कोई बात नहीं है। कन्हैया कुमार ने कहा कि अदालत और पुलिस इस मामले को देखेगी, लेकिन इसके जरिए ध्यान भटकाने का प्रयास हो रहा है। उन्होंने कहा कि राजनीति में लोगों पर मुकदमे होते रहते हैं। जिसकी छलनी में 75 छेद हैं, वह दूसरे को सूप का छेद दिखा रहा है। बिहार में कौन ऐसा दल है (जिसके नेताअें पर मुकदमे न दर्ज हों) सिर्फ मुद्दा भटकाने का प्रयास हो रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन