Friday, March 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: भिवंडी में लगी भीषण आग में लूम यूनिट जलकर खाक, कोई हताहत नहीं

आग पर पांच घंटे बाद करीब साढ़े छह बजे अंतत: काबू पाया जा सका। आग लगने के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका। कारखाने में रखा तैयार माल और कच्चा माल आग के भयावह रूप ले लेने का कारण बन गया जिससे पूरी इकाई जलकर खाक हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 17, 2022 11:33 IST
भिवंडी में लगी आग- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER भिवंडी में लगी आग

Highlights

  • बिजली से चलने वाले करघों का एक कारखाना जलकर खाक हो गया
  • एक अधिकारी ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ
  • कारखाने में देर रात करीब डेढ़ बजे आग लगने का पता चला

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भिवंडी शहर में रविवार देर रात लगी भीषण आग में बिजली से चलने वाले करघों का एक कारखाना जलकर खाक हो गया। महानगरपालिका के एक अधिकारी ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि खादीपार इलाके में स्थित कारखाने में देर रात करीब डेढ़ बजे आग लगने का पता चला। भिवंडी निजामपुर महानगरपालिका (बीएनएमसी) के दमकल की दो गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। 

अधिकारी ने बताया कि आग पर पांच घंटे बाद करीब साढ़े छह बजे अंतत: काबू पाया जा सका। आग लगने के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका। कारखाने में रखा तैयार माल और कच्चा माल आग के भयावह रूप ले लेने का कारण बन गया जिससे पूरी इकाई जलकर खाक हो गई। औद्योगिक इकाइयों का केंद्र, भिवंडी अपने वस्त्र उद्योग के लिए मशहूर है और सबसे ज्यादा हथकरघों और बिजली से चलने वाले करघों के यहां मौजूद होने का दावा करता है।

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर में वैष्णो देवी के त्रिकुटा के पर्वतों के पास जंगल में मंगलवार रात को आग लग गई थी। त्रिकुटा पहाड़ियों के जंगल में आग लगने का कारणों का पता नहीं चल पाया था लेकिन आग से माता वैष्णो देवी की यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ा था। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने इस संबंध में जानकारी दी थी। बोर्ड ने बताया था कि वैष्णो देवी श्राइन वन क्षेत्र में मंगलवार को लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है।

राष्ट्रीय राजधानी में लाल किले के सामने लाजपत राय बाजार में बृहस्पतिवार तड़के आग लग गई। दिल्ली दमकल विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसे में किसी के हताहत होने की अभी कोई सूचना नहीं है। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब चार बजकर 43 मिनट पर लाजपत राय बाजार में आग लगने की सूचना मिली और दमकल की 13 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। आग पर काबू पा लिया गया है और प्रशीतन प्रक्रिया जारी है। अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement