Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

NCP में आज शक्ति प्रदर्शन का दिन, शरद पवार ने पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई, अजित भी करेंगे मीटिंग

महाराष्ट्र की सियासत के लिए बुधवार का दिन अहम रहने वाला है। टूट के बाद एनसीपी के दोनों धड़ों ने बैठक बुलाई है। उससे पहले अजित पवार ने कहा है कि ज्यादा विधायक हमारे पास हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: July 05, 2023 6:28 IST
maharashtra political crisis- India TV Hindi
Image Source : PTI अजित पवार बोले-ज्यादा विधायक हमारे साथ

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में बुधवार को सियासत का अहम दिन रहने वाला है। टूट के बाद एनसीपी के दोनों धड़ों ने एक ही दिन अहम बैठक बुलाई है। एनसीपी में टूट के और बगावत का नेतृत्व करने के बाद, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बने अजित पवार ने मंगलवार को कहा कि पार्टी के अधिकांश विधायक उनके साथ हैं। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में भाग लेने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''ऐसा कुछ भी नया नहीं था। हमने और मुख्यमंत्री शिंदे ने मंत्रिमंडल में एक साथ काम किया है। हमारे पास मंत्रिमंडल का अनुभव है। उनमें से ज्यादातर उस मंत्रिमंडल में मंत्री थे।''

किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं-अजित पवार

पवार ने कहा कि राधाकृष्ण विखे पाटिल जैसे कुछ मंत्री भी हैं, जब वह कांग्रेस में थे, मैंने उनके साथ काम किया था। इसलिए यह कोई नई बात नहीं है। सभी काम ठीक से चल रहे हैं। किसी को किसी तरह की बिल्कुल भी चिंता नहीं करनी चाहिए, उनके (एनसीपी) अधिकांश  विधायक हमारे साथ हैं और विधायकों की ताकत हमारे साथ है।"

इससे पहले मंगलवार को ही दिन में, अजित पवार ने मुंबई में मंत्रालय के पास एक नए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष अजित पवार के अपने कुछ समर्थक विधायकों के साथ महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के बाद राकांपा में फूट पड़ गई। साथ ही, पवार ने 8 विधायकों के साथ राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ ली है।

प्रफुल्ल पटेल ने भी कहा है कि "हमारे साथ 40 से ज्यादा विधायक हैं, इसे लेकर किसी तरह का कोई सवाल ही नहीं है..."

एनसीपी के दोनों धड़ों ने एक ही दिन बुलाई है बैठक

एनसीपी के दोनों धड़ों ने एक ही दिन, बुधवार 5 जुलाई को बैठक बुलाई है। एनसीपी के चीफ शरद पवार ने मुंबई में कल बुलाई गई बैठक के लिए विधायकों को खुद फोन करना शुरू कर दिया है। तो वहीं अजित पवार ने भी कल ही अपने गुट की बैठक बुलाई है।

दोनों गुट ने जारी की व्हिप

एनसीपी के दोनों गुटों ने कल आयोजित बैठक के लिए व्हिप जारी किया। शरद पवार गुट से व्हिप जितेंद्र आह्वाड ने जारी किया तो वहीं अजित पवार गुट से अनिल पाटिल और अमोल मिटकरी ने व्हिप जारी किया।

शरद पवार गुट ने तीन लाइन का व्हिप जारी किया है. जिसमें उन्होंने लिखा कि 5 जुलाई 2013 को दोपहर 1 बजे यशवंतराव चव्हाण केंद्र, मुंबई में एनसीपी ने सभी विधानसभा सदस्यों की बैठक बुलाई गई है और पार्टी का आदेश है कि विधानमंडल के सभी सदस्यों को उपस्थित रहना होगा।

ये भी पढ़ें: 

'बिना इजाजत मेरी तस्वीर का इस्तेमाल नहीं करें', बागी नेताओं को शरद पवार की सख्त चेतावनी

दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया जेल में, पत्नी की फिर बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement