Saturday, May 11, 2024
Advertisement

1000 महिलाओं के साथ...'जैसे मैंने शिलाजीत की रोटी खाई है'-आरोपों से बौखलाए बृजभूषण ने कहा

अपने ऊपर लगे आरोपों पर बौखलाए बृजभूषण ने कहा है कि 1000 महिलाओं के साथ...क्या मैंने शिलाजीत की रोटी खाई है। जानिए उसने और क्या कहा--

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: May 01, 2023 21:14 IST
brij bhushan big statement- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बृजभूषण ने आरोपों का दिया करारा जवाब

महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद (BJP MP) बृजभूषण शरण सिंह ने इस मुद्दे पर उन्हें निशाना बनाने वालों के जवाब में विवादित टिप्पणी की है। एक टीवी साक्षात्कार में, सिंह ने कहा कि कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि उन्होंने 1,000 महिलाओं का यौन शोषण किया, "जैसे कि मैंने शिलाजीत की रोटी खाई है"। सिंह ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया “पहले, वे कह रहे थे कि मैंने 100 बच्चों का यौन शोषण किया है। फिर वे कहने लगे कि ऐसा 1000 बच्चों के साथ हुआ। क्या मैंने शिलाजीत की रोटी खाई? 

बृजभूषण ने कहा-राजनीति से प्रेरित है ये प्रदर्शन

सिंह ने कहा, "अगर ये लोग जंतर-मंतर जाते हैं तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।" उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदर्शन कर रहे पहलवान राजनीति से प्रेरित हैं। सात महिला पहलवानों द्वारा भाजपा सांसद के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की है।

दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व करने वाले सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता द्वारा मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा की शीर्ष अदालत की पीठ को बताया गया कि शुक्रवार को मामला दर्ज किया जाएगा। जहां पहली प्राथमिकी एक नाबालिग पहलवान के आरोपों से संबंधित है और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत दर्ज की गई थी, वहीं दूसरी महिलाओं की मर्यादा भंग करने से संबंधित थी।

पहलवानों ने कहा-जबतक गिरफ्तारी नहीं होती, प्रदर्शन जारी रहेगा

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं से देश का नाम रोशन करने वाले कई पहलवान जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि सरकार सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाले एक निरीक्षण पैनल के निष्कर्षों को सार्वजनिक करे। पहलवानों ने जोर देकर कहा है कि जब तक सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जाता, वे विरोध स्थल नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने पिछले सप्ताह अपना धरना फिर से शुरू किया और मांग की कि आरोपों की जांच करने वाले पैनल के निष्कर्षों को सार्वजनिक किया जाए।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement