Friday, May 10, 2024
Advertisement

VIDEO: कोच्चि के एक कॉलेज में म्यूजिक कॉन्सर्ट में मची भगदड़, चार छात्रों की मौत, सामने आई ये वजह

केरल के कोच्चि में बड़े हादसे की खबर है। जानकारी के मुताबिक, म्यूजिक कॉन्सर्ट में मची भगदड़ से 4 छात्रों की मौत हो गई है तो वहीं कई छात्र घायल हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: November 26, 2023 0:02 IST
kerala stampede- India TV Hindi
Image Source : ANI केरल के कोच्चि में बड़ा हादसा

केरल के कोच्चि में एक म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान मची भगदड़  में 4 छात्रों की मौत हो गई तो वहीं, कई छात्र घायल हो गए हैं। मृतकों में दो छात्राएं भी शामिल हैं, तो वहीं दो छात्राओं की हालत गम्भीर बनी हुई है।  घायलों को कलमाशेरी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जहां अभी तक 46 स्टूडेंट्स का इलाज चल रहा है। ऐसी सूचना मिली है कि कुछ स्टूडेंट्स को निजी अस्पतालों में भी भेजा गया है। कहा जा रहा है कि गायक निकिता गांधी का सिंगिंग कार्यक्रम 6 बजे शुरू होना था, जो साढ़े 6 बजे शुरू हुआ, तब तक ये ओपन ऑडिटोरियम पूरी तरह भर चुका था। ऑडिटोरियम के आस-पास भी बहुत भीड़ थी। अचानक उसी वक्त तेज बारिश हुई जिसके बाद बाहर खड़े लोग अंदर की ओर भागने लगे और भीड़ बहुत ज्यादा बढ़ जाने के चलते भगदड़ की स्थिति बन गई और ये हादसा हुआ।

देखें वीडियो

कॉन्सर्ट में 2,000 से ज्यादा लोग थे शामिल

कॉलेज के कुलपति, डॉ. शंकरन ने बताया, "...तकनीकी उत्सव के हिस्से के रूप में, एक संगीत कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था...दुर्भाग्य से, भीड़ बहुत अधिक थी और बारिश हुई...कदमों ने कुछ समस्याएं पैदा कीं और कुछ छात्र गिर गए... घायल हुए लोगों की संख्या मैं कल ही बता पाऊंगा। इसमें 2,000 से अधिक लोग शामिल थे... 2 छात्र गंभीर हैं..."

इस वजह से हुआ हादसा

केरल के अधिकारियों का कहना है कि कलामासेरी मेडिकल कॉलेज पहुंचने पर दो लड़कों और दो लड़कियों को मृत लाया गया। केरल की कोचीन यूनिवर्सिटी में भगदड़ की घटना में 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए। नगर निगम पार्षद प्रमोद कहते हैं, "एक ही गेट से निकास और प्रवेश के कारण भगदड़ मच गई। छात्र एक ही गेट से प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। जो छात्र खड़ी सीढ़ियों से प्रवेश कर रहे थे, वे पहले गिरे और गेट पर भारी भीड़ ने उन्हें कुचल दिया और इससे चार छात्रों की  मौत हो गई और कई छात्र घायल हो गए।"

ये भी पढ़ें:

Rajasthan Assembly Elections: सीकर के फतेहपुर शेखावाटी में दो गुटों के बीच पथराव, भारी पुलिस फोर्स तैनात

सौम्या विश्वनाथन मर्डर केस से जुड़ी बड़ी खबर: चारों दोषियों को मिली उम्रकैद की सजा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement