Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Elections: सीकर के फतेहपुर शेखावाटी में दो गुटों के बीच पथराव, भारी पुलिस फोर्स तैनात

राजस्थान के सीकर जिले में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग के दौरान दो गुटों के बीच भिड़ंत हो गई। इस दौरान करीब आधे घंटे तक पथराव होता रहा। मौके पर पहुंची पुलिस हालात पर काबू करने की कोशिश में जुटी हुई है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Niraj Kumar Updated on: November 25, 2023 19:44 IST
Rajasthan Elections, Stone pelting- India TV Hindi
राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान सीकर के फतेहपुर शेखावटी में पथराव

Rajasthan Assembly Elections: राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर शेखावटी में वोटिंग के दौरान दो पक्षों के बीच विवाद के बाद जमकर पथराव हुआ। पथराव में पुलिस के जवान के सिर में चोट लगी है। जानकारी के मुताबिक यह भिड़ंत कांग्रेस प्रत्याशी हाकम अली खां और निर्दलीय मधुसूदन भिंडा के समर्थकों के बीच हुआ। 

बोचीवाल भवन पोलिंग बूथ पर विवाद

जानकारी के मुताबिक बोचीवाल भवन पोलिंग बूथ पर फर्जी मतदान को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ। यहां  वार्ड 40 में फर्जी मतदान को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों के बीच करीब आधे घंटे तक तक पथराव हुआ। एक धार्मिक स्थल के पास से लगातार आधे घंटे तक पथराव होता रहा । डीवाईएसपी रामप्रताप विशनाई व कोतवाल सहित सीकर की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान एक पत्थर पुलिस के जवान राकेश के सिर में भी लगा। पुलिस फोर्स मामले को शांत करवाने में जुटी है। मौके से कई लोगों को हिरासत में लिया। प्रत्याशी मधुसूदन भिंडा सहित अन्य दलों के नेता मौके पर पहुंचे हैं। 

199 सीटों के लिए हो रही है वोटिंग

बता दें कि राजस्थान में विधानसभा की 199 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। राज्यपाल कलराज मिश्र व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित तमाम नेताओं ने अपने वोट डाले। राज्यपाल कलराज मिश्र और प्रथम महिला सत्यवती मिश्र ने जयपुर के सी स्कीम इलाके में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर के एक मतदान केंद्र पर सपरिवार वोट डालने पहुंचे। वोट डालने के बाद उन्होंने 'विजय' का निशान बनाते हुए दावा किया राज्य में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी। 

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी जयपुर में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीपी जोशी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र नाथद्वारा में मतदान किया। वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने चित्तौड़गढ़ में, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालावाड़ में, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ने जोधपुर, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बालोतरा में वोट डाला। असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया अपनी पत्नी अनीता कटारिया के साथ उदयपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के बूथ पर मतदान करने पहुंचे। राज्य के प्रशासनिक अमले के आला अधिकारियों ने भी मतदान किया। राज्य की मुख्य सचिव उषा शर्मा व पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने जयपुर में मतदान किया। 

1.70 लाख से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात

राजस्थान में विधानसभा की 199 सीट के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। मतदान के लिए कुल 36,101 स्थानों पर 50 हजार से अधिक मतदान केन्द्र बनाए गए हैं जहां 5,26,90,146 मतदाता हैं। कुल 1862 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। अधिकारियों के अनुसार, मतदान शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए राजस्थान पुलिस के 70,000 जवानों सहित 1.70 लाख से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। वहीं, मतदान प्रक्रिया में कुल 2,74,846 मतदान कर्मी शामिल हैं। राज्य में विधानसभा की कुल 200 सीट हैं लेकिन गंगानगर जिले की करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद वहां चुनाव स्थगित कर दिया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement