Monday, May 06, 2024
Advertisement

Manipur Violence : मणिपुर में थम नहीं रही हिंसा, उपद्रवियों ने केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री के घर पर फेंका पेट्रोल बम

मणिपुर मेंं देर रात विदेश राज्यमंत्री आरके रंजन सिंह के इंम्फाल स्थित घर पर पेट्रोल बम फेंककर उपद्रवियों ने आग लगा दी।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: June 16, 2023 9:39 IST
मणिपुर में हिंसा और...- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई मणिपुर में हिंसा और आगजनी

इंफाल : मणिपुर में हिंसा की घटनाएं थम नहीं रही हैं।  उपद्रवियों ने देर रात विदेश राज्यमंत्री आरके रंजन सिंह के इंम्फाल स्थित घर पर पेट्रोल बम फेंका जिससे वहां आग लग गई। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। 

घटना में कोई हताहत नहीं

विदेश राज्यमंत्री आरके रंजन सिंह इस समय आधिकारिक दौरे पर केरल में हैं। उन्होंने कहा कि  शुक्र है कि कल रात मेरे इंफाल स्थित घर में कोई घायल नहीं हुआ। बदमाश पेट्रोल बम लेकर आए थे और मेरे घर के ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर को नुकसान पहुंचाया गया है।

लोगों से शांति से अपील

मेरे गृह राज्य में जो कुछ भी हो रहा है उसे देखकर बहुत दुख होता है। मैं अब भी लोगों से शांति की अपील कर रहा हूं। हिंसा की घटनाएं जो लोग भी कर रहे हैं वह ठीक नहीं है, वे लोग बिल्कुल अमानवीय काम कर रहे हैं।

सुरक्षा बलों ने तेज किया अभियान

बता दें कि यह घटना ऐसे समय हुई जब सेना और असम राइफल्स के जवानों ने राज्य में हिंसा बढ़ने के बाद अपना अभियान तेज कर दिया है। सेना की टुकड़ियों ने गश्त बढ़ा दी हैं और जहां भी अवरोध लगाए गए थे, उन्हें हटा दिया गया है। सेना ने एक ट्वीट में कहा कि हाल में हिंसा में वृद्धि के बाद सेना और असम राइफल्स के अभियान में तेजी लाई जा रही है। 

उपद्रवियों के हमले में 9 लोगों की मौत

दो दिन दिन पहले ही राज्य के खमेनलोक इलाके के एक गांव में उपद्रवियों के हमले में नौ लोगों की मौत हो गई थी और 10 घायल हो गए थे। खमेनलोक इलाके में एक कुकी गांव में बुधवार तड़के हुए हमले के बाद सुरक्षा बलों ने अपने अभियान को फिर से तेज कर दिया है। एक महीने पहले मणिपुर में मेइती और कुकी समुदाय के लोगों के बीच हुई जातीय हिंसा में 100 से अधिक लोगों की जान चली गई थी। 

11 जिलों में कर्फ्यू 

राज्य में शांति बहाल करने के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है। मणिपुर के 11 जिलों में कर्फ्यू लागू है, जबकि इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं। गौरतलब है कि मणिपुर में अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मेइती समुदाय की मांग के विरोध में तीन मई को पर्वतीय जिलों में 'आदिवासी एकजुटता मार्च' के आयोजन के बाद झड़पें हुई थीं। (इनपुट-एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement