Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मोदी सरकार के 9 साल पूरे, प्रधानमंत्री बोले- कृतज्ञ हूं; ये रहीं अबतक की उपलब्धियां

मोदी सरकार के आज 9 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर पूरी टीम मोदी ने सरकार की जमकर तारीफ की। यहां हम आपको मोदी सरकार की उपलब्धियां के बारे में बताएंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 30, 2023 14:40 IST
मोदी सरकार को सत्ता में आए 9 साल पूरे- India TV Hindi
Image Source : PTI मोदी सरकार को सत्ता में आए 9 साल पूरे

आज मोदी सरकार को सत्ता में आए 9 साल पूरे हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्र में उनकी सरकार के 9 साल पूरे होने पर मंगलवार को कहा कि लोगों के जीवन को बेहतर करने की उनकी इच्छा उनके हर फैसले का कारण रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘आज, हम राष्ट्र की सेवा में 9 साल पूरे कर रहे हैं। मैं कृतज्ञ और आभारी हूं। (इस दौरान) किए गए हर फैसले, उठाए गए हर कदम के पीछे लोगों का जीवन बेहतर बनाने की इच्छा रही है। हम एक विकसित भारत के निर्माण के लिए और भी मेहनत से काम करते रहेंगे।’’ 

BJP चलाएगी जनसंपर्क कार्यक्रम

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सरकार के 9 साल पूरे होने के अवसर पर विभिन्न जनसंपर्क कार्यक्रमों के जरिए मंगलवार से एक महीने के अभियान की योजना बनाई है। प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को राजस्थान के अजमेर में एक रैली को संबोधित करेंगे। केंद्रीय मंत्रियों और कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के सत्ता में 9 साल पूरे होने के मौके पर सोमवार को देशभर में उसकी उपलब्धियों पर प्रकाश डाला था। 

9 साल की मोदी सरकार की उपलब्धियां
वैश्विक स्तर पर भारत के ‘‘बढ़ते’’ कद से लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा पर जोर, गरीबों के लिए आवास और शौचालय जैसे कल्याणकारी कदम, पाइप से पानी की आपूर्ति को बढ़ावा देना, बुनियादी ढांचा विकास और विनिर्माण क्षेत्र में तेजी लाने के प्रयास उन पहलों में शामिल रहे, जिनका भाजपा नेताओं ने देश के हर राज्य में आयोजित संवाददाता सम्मेलनों में उल्लेख किया। 

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के दूसरे कार्यकाल में भाजपा की विचारधारा से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जिनमें जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करना और सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य आरंभ करना शामिल है। 

टीम मोदी ने की सरकार की सराहना
वहीं केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के 9 साल पूरा होने पर केंद्रीय मंत्रियों और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की और कहा कि जनता की आकांक्षाओं की कसौटी पर यह सरकार पूरी तरह खरी उतरी है। 

गौरतलब है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने के बाद मोदी ने 30 मई 2019 को लगातार दूसरी बार बतौर प्रधानमंत्री, देश की कमान संभाली थी। लोकसभा की 543 सीटों में भाजपा ने 303 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 

ये भी पढ़ें-

महीने भर से हिंसा में क्यों जल रहा मणिपुर? कहां से सुलगी आग, लड़ाई का क्या है असली कारण?

फिर नहीं मिली जमानत, मनीष सिसोदिया को दिल्ली हाई कोर्ट से लगा झटका
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement