Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ED के समन को लेकर KCR की बेटी कविता का मोदी सरकार पर जोरदार हमला, सोनिया की तारीफों के बांधे पुल

के. कविता केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर रुख अपना रही हैं। के कविता ने कहा कि तेलंगाना चुनाव के चलते ED का एक्शन हो रहा है। आज के कविता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महिला आरक्षण बिल का मुद्दा उछाला।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Swayam Prakash Published on: March 09, 2023 14:23 IST
तेलंगाना के मुख्यमंत्री की बेटी और BRS MLC के. कविता- India TV Hindi
Image Source : ANI तेलंगाना के मुख्यमंत्री की बेटी और BRS MLC के. कविता

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और BRS MLC के. कविता इन दिनों दिल्ली शराब नीति मामले में केंद्रीय जांच एजेंसिओं की रडार पर हैं। 11 मार्च को ईडी इसी मामले में उनसे पूछताछ भी करने वाली है। लिहाजा के. कविता केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर रुख अपना रही हैं। के कविता ने कहा कि तेलंगाना चुनाव के चलते ED का एक्शन हो रहा है। ED घर पर पूछताछ क्यों नहीं कर सकती? उन्होंने कहा कि अडानी केस में तो कोई एक्शन नहीं होता। के. कविता ने कहा कि जहां चुनाव होते हैं वहां मोदी से पहले ED पहुंच जाती है।

सोनिया गांधी की तारीफ में क्या कहा?

आज के कविता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महिला आरक्षण बिल का मुद्दा उछाला। कवित ने कहा कि हमारे देश में महिला आरक्षण बिल पर बहुत दिनों से चर्चा हो रही है लेकिन 1996 के बाद सिर्फ एक कानून राज्यसभा में आया था। BRS MLC के. कविता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 27 साल बाद भी हम अभी सिर्फ महिला आरक्षण बिल पर चर्चा ही कर रहे हैं। सोनिया गांधी ने देश की राज्यसभा में जाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और मैं उनको सलाम करती हूं। वाजपेई जी की सरकार ने भी कोशिश की। उसके बाद कांग्रेस की सरकार आई तब सोनिया गांधी के प्रयासों से ही कानून राज्यसभा में पास हुआ।

बीजेपी के किसी नेता ने नहीं छेड़ा जिक्र
के. कविता ने आगे कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के मेनिफेस्टो में यह कहा कि महिला आरक्षण बिल पास करेंगे। 2018 के प्रचार के दौरान में भी कहा कि महिला आरक्षण बिल पास करेंगे तब से लेकर आज तक बीजेपी के किसी भी नेता ने महिला आरक्षण बिल के बारे में बात नहीं की। उन्होंने कहा कि हम देश के प्रधानमंत्री और सभी दलों के नेताओं से और महिला राष्ट्रपति से विनती करते हैं कि अभी भी मौका है। अभी 2 लोकसभा सत्र होने वाले हैं। इसमें जब आपके पास समय हो तो महिला आरक्षण बिल पास कीजिए।

"चुनावी राज्य में मोदी से पहले ED पहुंच जाती है"
शराब घोटाले में ED के समन को लेकर केसीआर की बेटी और BRS की MLC के कविता ने मोदी सरकार को टारगेट किया है। कविता ने कहा कि तेलंगाना चुनाव के चलते ED की कार्रवाई हो रही है। जहां चुनाव होते हैं वहां मोदी से पहले ED पहुंच जाती है। ED मुझसे घर पर पूछताछ क्यों नहीं कर सकती? केसीआर की बेटी ने कहा कि जब 'आधार' भी लाया गया था तब उसे फाइनेंस बिल में तब्दील करके राज्यसभा बाईपास किया था। इसी तरह अगर बीजेपी सरकार मन से चाहे तो महिला आरक्षण बिल पास करवा सकती हैं।

"कुछ बीजेपी के साथ मगर अभी भी अच्छे जज"
उन्होंने कहा कि कविता पूछताछ के लिए हाज़िर होगी। उनका सामना करने में हम दम रखते हैं। हमें न्याय व्यवस्था में विश्वास है। भले ही कुछ बीजेपी के साथ हैं मगर अभी भी अच्छे जज हैं। ED ने कहा आपको खुद चलकर आना होगा। मैं पूछना चाहती हूं कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से इंटेरोगेशन नहीं कर सकते, हम इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट भी जायेंगे।

महिला आरक्षण के ड्राफ्ट का होगा उद्घाटन
कविता ने कहा कि आप पार्टी ना देखें सिर्फ महिलाओं को देखें। पाकिस्तान में 17% आरक्षण है। कल 10:00 बजे सीताराम येचुरी के हाथों से इस ड्राफ्ट का उद्घाटन होगा। 18 दलों के नेता इस कार्यक्रम में होंगे। 2 मार्च को हमने पोस्टर जारी किया था और 10 मार्च को हम धरना देने जा रहे हैं। हमने कहा कि हम 16 मार्च को आ सकते हैं। पता नहीं ईडी को क्या जल्दबाजी है। जो दिल्ली एक्साइज पॉलिसी की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि 9 मार्च को आइए। यह महिलाओं का अधिकार है कि वह महिलाओं के घर जाकर जांच कर सकते हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पूछताछ क्यों नहीं?
के. कविता ने कहा, "हमने ED से निवेदन किया कि आप 11 तारीख को हमारे घर आकर जांच कर सकते हैं। जिस आरोपी के साथ पूछताछ करनी है, उनके सामने बैठाकर पूछताछ कर लीजिए। हम राजनीतिक दल के लोग हैं और हमारे पास साधन हैं। हम खुद चलकर पहुंच सकते हैं। उन्होंने (ईडी) कहा कि आपको खुद चलकर आना होगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंटेरोगेशन क्यों नहीं हो सकता? अगर महिलाओं का इंटेरोगेशन करना है तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होनी चाहिए, इस मुद्दे को लेकर हम आगे जाएंगे।"

ये भी पढ़ें-

शराब घोटाले में KCR की बेटी पर शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर आज ED करेगी पूछताछ

केरल के मुस्लिम जोड़े ने 29 साल बाद फिर से की शादी, दूर करनी थी शरियत कानून की बाधा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement