Friday, May 03, 2024
Advertisement

शराब घोटाले में KCR की बेटी पर शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर 11 मार्च को ED करेगी पूछताछ

भारत राष्ट्र समिति की एमएलसी और तेलंगाना के सीएम केसीआर की बेटी कविता दिल्ली में ही हैं। इसी मामले में सीबीआई उनसे पहले ही पूछताछ कर चुकी है। अब सवालों की बारी ईडी की है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Swayam Prakash Updated on: March 09, 2023 9:47 IST
तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता- India TV Hindi
Image Source : PTI तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता

ED ने तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी और BRS MLC के. कविता को आज पूछताछ के लिए बुलाया था। ED ने कविता को दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मामले में समन भेजा है। कविता बुधवार रात दिल्ली पहुंच चुकी हैं। हालांकि, उन्होंने ED के सामने पेशी के लिए नई तारीख की मांग की है। के कविता ने व्यस्तता का हवाला देकर ED से पेश होने के लिए सात दिन का समय मांगा था। जिसे ED ने इंकार कर दिया। ED ने उन्हें 11 मार्च शुक्रवार को पेश होने के लिए समन किया है, जिसे कविता ने भी मान लिया है। के. कविता ने केंद्र सरकार पर जांच के नाम पर डराने की कोशिश का आरोप लगाया है। शराब घोटाले में CBI के अलावा ED भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है। 

कविता को मिला 11 मार्च तक का वक्त

ED ने के कविता को पूछताछ के लिए समन जारी किया है। लेकिन कविता ने बुधवार रात 11 बजकर 36 मिनट पर ट्वीट करके जानकारी दी कि वो 11 मार्च को ईडी के सामने पेश होंगी। के कविता ने दो दिन का वक्त ले लिया है। अब शुक्रवार को ED कविता से पूछताछ करेगी। भारत राष्ट्र समिति की एमएलसी और तेलंगाना के सीएम केसीआर की बेटी कविता दिल्ली में ही हैं। इसी मामले में सीबीआई उनसे पहले ही पूछताछ कर चुकी है। अब सवालों की बारी ईडी की है। इसलिए ईडी ने समन भेजा है लेकिन कविता ने 11 मार्च तक का टाइम ले लिया है।
 
पिल्लई और कविता का कराया जा सकता है सामना
इसी घोटाले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से मंगलवार को ईडी ने तिहाड़ जेल में जाकर 6 घंटे तक पूछताछ की। इसके साथ ही के कविता को समन जारी किया। ED हैदराबाद के कारोबारी अरुण रामचंद्रन पिल्लई को दिल्ली की शराब नीति में अनियमितता मामले में गिरफ्तार कर चुकी है। ED पूछताछ के दौरान के. कविता का सामना पिल्लई से करवाया जा सकता है।
 
के. कविता पर क्या हैं आरोप? 
अरुण पिल्लई ने ED की पूछताछ में कबूल किया है कि वो दिल्ली के शराब कारोबार में के कविता के फ्रंट मैन के तौर पर काम कर रहा था। इंडोस्प्रिट कंपनी में वो हिस्सेदार भी है। पिल्लई ने पूछताछ में कबूल किया है कि दिल्ली में  शराब के बिजनेस में होने वाले फायदे में कट देने की बात हुई थी। आम आदमी पार्टी के साथ 100 करोड़ की डील तय हुई थी, जिसके बदले के कविता की कंपनी को दिल्ली में शराब का L-1 लाइसेंस मिलना था। पिल्लई ने माना है कि ओबेराय होटल में एक मीटिंग हुई थी, जिसमें के कविता के अलावा शराब घोटाले का आरोपी विज नायर और दिनेश अरोड़ा भी मौजूद था। इस मीटिंग में पिल्लई मौजूद था और इसमें शराब के लाइसेंस को लेकर डील और दलाली की रकम कैसे ट्रांसफर होगी इसको लेकर बात हुई थी।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली शराब घोटाला:मनीष सिसोदिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सीबीआई के बाद अब ईडी कर सकती है अरेस्ट

​दिल्ली शराब नीति: SC ने ठुकराया तो अब मनीष सिसोदिया ने इस कोर्ट में लगाई गुहार, कल होगी सुनवाई

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement