Friday, July 19, 2024
Advertisement

दिल्ली शराब घोटाला:मनीष सिसोदिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सीबीआई के बाद अब ईडी कर सकती है अरेस्ट

दिल्ली शराब मामले में मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सीबीआई के बाद अब ईडी भी उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।

Edited By: Kajal Kumari
Updated on: March 05, 2023 6:16 IST
 delhi liquor scam case manish sisodia- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मनीष सिसोदिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) दिल्ली शराब घोटाला मामले में  पहले ही सात लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है और इस मामले में एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में है।सूत्रों ने यह भी दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी सिसोदिया को गिरफ्तार कर सकती है, क्योंकि अब इस मामले में ईडी अधिकारियों को भी उनसे पूछताछ करने की जरूरत है। जांच एजेंसी के सूत्रों ने शनिवार को बताया  कि 2021-22 आबकारी नीति मामले (Delhi Liquor Scam Case) में मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से पूछताछ के दौरान दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री का उनके पूर्व सचिव सी. अरविंद, और पूर्व आबकारी आयुक्त अरवा गोपी से भिड़ गए।

मनीष सिसोदिया के साथ दोनों पूर्व अधिकारियों के साथ आमना-सामना हुआ तो वह पूर्व सचिव सी. अरविंद, और पूर्व आबकारी आयुक्त अरवा गोपी से भिड़ गए। अब सीबीआई इस मामले में कुछ और गवाहों से सिसोदिया का आमना-सामना कराएगी।

इस बीच, सिसोदिया की जमानत अर्जी पर शनिवार को राऊज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। जमानत की सुनवाई के दौरान सिसोदिया ने अपने वकील के माध्यम से शनिवार को कोर्ट के समक्ष कहा कि वह अपने परिवार के बीच होली त्योहार मनाना चाहते हैं। उनके वकील ने तर्क दिया कि सिसोदिया को रिहा किया जाना चाहिए, ताकि वह होली मना सकें, जिसके बाद वह आत्मसमर्पण कर देंगे। हालांकि, अदालत इस तर्क से सहमत नहीं हुई। उसने सिसोदिया की हिरासत और दो दिन के लिए और बढ़ा दी है।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में आठ घंटे की पूछताछ के बाद पिछले रविवार की रात कथित दिल्ली शराब नीति घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किए गए सिसोदिया ने जमानत के लिए शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत का रुख किया था। इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों ने कहा है कि कानून प्रवर्तन एजेंसी सिसोदिया की हिरासत के विस्तार की मांग कर सकती है, यह कहते हुए कि सिसोदिया को मामले में अन्य संदिग्धों के साथ आमने-सामने लाया जाना बाकी था।

ये भी पढ़ें: 

वंदे भारत एक्सप्रेस: मुंबई को एक और बड़ी सौगात, Mumbai to Goa दौड़ेगी Vande Bharat Express

'अतीक अहमद जेल से फोन करके जान से मारने की देता था धमकी', उमेश पाल की पत्नी और मां ने लगाया बड़ा आरोप

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement