Thursday, May 09, 2024
Advertisement

माफिया मुख्तार अंसारी के भाई और सांसद अफजाल अंसारी को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत, जानें क्या है पूरा मामला

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मुख्तार अंसारी के भाई और बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी को बड़ी राहत दी है। अफजाल की याचिका पर हाईकोर्ट ने मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा था। सरकार की तरफ से आज हाईकोर्ट में जवाब दाखिल किया गया।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: April 27, 2023 22:32 IST
 Mukhtar Ansari- India TV Hindi
Image Source : FILE बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी और मुख्तार अंसारी

प्रयागराज: माफिया मुख्तार अंसारी के भाई और बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। गाजीपुर में 35 दुकानों का नक्शा मांगे जाने के मामले में ये राहत दी गई है। दरअसल नगर पालिका मोहम्मदाबाद ने अफजाल अंसारी की दुकानों को नोटिस जारी किया था। अफजाल अंसारी की तरफ से नगर पालिका मोहम्मदाबाद के आदेश को हाई कोर्ट में चुनौती दी गई थी।

अफजाल की याचिका पर हाईकोर्ट ने मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा था। सरकार की तरफ से आज हाईकोर्ट में जवाब दाखिल किया गया। नगर पालिका मोहम्मदाबाद के नोटिस को वापस लेने की जानकारी दी गई। बता दें कि 1975 और 1997 के बीच अफजाल अंसारी के परिवार ने गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में 35 दुकानें बनाई थीं। नगर पालिका मोहम्मदाबाद ने दुकानों का नक्शा नहीं होने को लेकर नोटिस जारी किया था।

हालही में मुख्तार को IT ने भेजा था नोटिस

हालही में जेल में सजा काट रहे माफिया मुख्तार अंसारी और उसके बेटे अब्बास अंसारी को आयकर विभाग (IT) ने अवैध संपत्ति के मामले में नोटिस भेजा था, जिसमें उसके गाजीपुर स्थित अवैध जमीन से संबंधित सवाल पूछे गए थे। ये पूछताछ 125 करोड़ की संपत्ति केस में थी। इनकम टैक्स विभाग ने मुख्तार अंसारी से इस नोटिस के जरिए अनेक सवाल पूछे थे, जिनमें मुख्य रूप से सवाल ये था कि जिन पैसों से यह प्रॉपर्टी खरीदी गई उन पैसों का स्रोत क्या था?

ये भी पढ़ें: 

देसी बम बनाने में माहिर 'गुड्डू बमबाज' गिरफ्तार, प्रयागराज के इस गिरोह से ली थी दहशत फैलाने की ट्रेनिंग

अतीक अहमद के ऑफिस में किसका खून मिला था? पुलिस अधिकारी ने किया खुलासा, एक शख्स गिरफ्तार भी हुआ 

 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement