Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Mulayam Singh Yadav Health Update: आज काफी नाजुक है सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत, जानें मेदांता के मेडिकल डायरेक्टर ने क्या कहा

Mulayam Singh Yadav Health Update: मुलायम सिंह यादव की तबीयत बीते रविवार से ही खराब चल रही है। उन्हें लो ब्लड प्रेशर और सांस लेने में तकलीफ हुई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: October 09, 2022 14:48 IST
Mulayam Singh Yadav- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Mulayam Singh Yadav

Highlights

  • मुलायम सिंह यादव की तबीयत नाजुक
  • मेदांता के मेडिकल डायरेक्टर संजीव गुप्ता ने दी जानकारी
  • विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत की निगरानी कर रही

Mulayam Singh Yadav Health Update: समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की तबीयत आज काफी नाजुक है। इस बात की जानकारी मेदांता के मेडिकल डायरेक्टर संजीव गुप्ता ने दी है। गौरतलब है कि मुलायम (Mulayam Singh Yadav) का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में बीते कई दिनों से इलाज चल रहा है और वह जीवन रक्षक दवाओं पर हैं। वह आईसीयू में हैं और विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत की निगरानी कर रही है। 

शनिवार को खबर सामने आई थी कि यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव अपने पिता का हाल जानने हॉस्पिटल पहुंचे थे और उनके साथ रामगोपाल यादव भी मौजूद थे। मुलायम की तबीयत के बारे में मेदांता अस्पताल ने शुक्रवार को बयान जारी कर बताया था कि मुलायम की हालत नाजुक है और वह जीवन रक्षक दवाओं पर हैं। सूत्रों के मुताबिक, मुलायम की किडनी में संक्रमण फैला है और उनका क्रिएटनिन लेवल बार-बार अनियंत्रित हो रहा है। मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के समर्थक और परिजन उनके जल्द स्वस्थ होने की दुआ कर रहे हैं। सुरक्षा का ध्यान रखते हुए अस्पताल में काफी बंदोबश्त किए गए हैं।  

लो ब्लड प्रेशर और सांस लेने में थी तकलीफ

इससे पहले गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन में कहा था, 'मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) की हालत अब भी गंभीर है और उन्हें जीवन रक्षक औषधियां दी जा रही हैं। विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में उनका इलाज कर रही है।' अस्पताल के इस बुलेटिन को सपा ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किया था। गौरतलब है कि 82 साल के मुलायम सिंह यादव को पिछले रविवार को लो ब्लड प्रेशर और सांस लेने में तकलीफ की समस्या गंभीर होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मुलायम के स्वास्थ्य के लिए हवन-पूजन

इस बीच, मुलायम (Mulayam Singh Yadav) की तबीयत में सुधार के लिए उनके पैतृक गांव सैफई समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में विशेष प्रार्थनाएं और दुआएं की जा रही हैं। समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ होने की कामना करते हुए समाजवादी प्रबुद्ध सभा के लोगों ने प्रयागराज में नैनी के शनि मंदिर में हवन और पूजन किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement