Friday, May 03, 2024
Advertisement

जिस पिस्तौल से सलमान के घर के बाहर चली गोली, उसे तलाशने के लिए इस नदी को छान रही पुलिस

सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस सोमवार को सूरत पहुंची है। जानकारी मिली है कि सलमान खान के घर गोलीबारी में इस्तेमाल की गई पिस्तौल को बरामद करने के लिए मुंबई पुलिस सूरत पहुंची है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Subhash Kumar Updated on: April 22, 2024 21:24 IST
सलमान के घर पर फायरिंग मामला।- India TV Hindi
Image Source : ANI सलमान के घर पर फायरिंग मामला।

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर पर सुबह-सुबह गोली चलाने के मामले में मुंबइ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। पुलिस ने इस मामले से संबंधित दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, अब पुलिस सलमान के घर पर गोलीबारी में इस्तेमाल किए गए पिस्तौल को बरामद करने के लिए जुटी हुई है। इस पिस्तौल को खोजने के लिए मुंबई पुलिस सोमवार को गुजरात के सूरत पहुंची है। जानकारी के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने घटना से संबंधित पिस्तौल की सूरत में तापी नदी में तलाश की है। आइए जानते हैं ये पूरा मामला।

तापी नदी में फेंकी थी बंदूक

पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि सलमान के घर पर गोली चलाने वाले युवकों विक्की गुप्ता और सागर पाल ने पूछताछ के दौरान बताया है कि वो सलमान के घर गोलीबारी को अंजाम देकर मुंबई से सड़क के रास्ते सूरत पहुंचे थे। यहां से वे ट्रेन से भुज की ओर गए जहां यात्रा के दौरान उन्होंने पिस्तौल को एक रेलवे पुल से तापी नदी में फेंक दिया था। 

क्या बोली पुलिस?

सूरत पुलिस ने जानकारी दी है कि सलमान खान के घर गोलीबारी में इस्तेमाल की गई पिस्तौल को बरामद करने के लिए मुंबई पुलिस सूरत पहुंची है। सूरत पुलिस यहां इस तलाशी अभियान में उनकी मदद कर रही है। जानकारी मिली है कि एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से मशहूर वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दया नायक भी मुंबई पुलिस के साथ पहुंचे हैं। स्थानीय गोताखोरों और मछुआरों की मदद से यहां तापी नदी के पानी में पिस्तौल की तलाश हो रही है।

शूटरों के पास दो बंदूकें थीं 

सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले शूटरों के पास दो बंदूकें थीं और उन्हें 10 राउंड गोलियां चलाने का आदेश दिया गया था। आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वारदात को अंजाम देने के बाद उन्होंने बंदूक को सूरत की तापी नदी में फेंक दिया था। मुंबई क्राइम ब्रांच आरोपी विक्की गुप्ता को अपने साथ सूरत तापी नदी ले गई है। अब तक इस मामले में 10 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। पुलिस इस मामले में अन्य धाराएं भी जोड़ सकती है। 

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर बीते 14 अप्रैल को सुबह 5 बजे के करीब फायरिंग की गई थी।  उनके घर के बाहर 5 राउंड गोलियां चली थीं। पुलिस ने फायरिंग करने वाले दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार कर लिया था। पकड़े गए दोनो आरोपियों के नाम विकी गुप्ता (24) और सागर पाल (21) हैं। दोनों आरोपी शूटर्स बिहार के मसीही, पश्चिम चंपारण के रहने वाले है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- सलमान के घर से बांद्रा के लिए लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर बुक की कार, गाजियाबाद का युवक गिरफ्तार

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 14 साल की रेप पीड़िता को 30 हफ्ते का गर्भ गिराने की दी इजाजत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement