Monday, April 29, 2024
Advertisement

Mussoorie News: मसूरी में बड़ा हादसा टला, सुरकंडा मंदिर के पास रोपवे अटका, एक घंटे तक फंसे रहे ​बीजेपी विधायक सहित 40 श्रद्धालु

Mussoorie News: उत्तराखंड के मसूरी के पास सुरकंडा देवी मंदिर को जोड़ने वाले रोपवे में रविवार को तकनीकी खराबी आ गई। इस कारण भारतीय जनता पार्टी के विधायक किशोर उपाध्याय सहित वहां 40 से अधिक श्रद्धालु करीब एक घंटे तक हवा में फंसे रहे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 11, 2022 7:14 IST
Ropeway Stuck near Surkanda Temple- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Ropeway Stuck near Surkanda Temple

Highlights

  • घटना की ठीक से जांच कराई जाए: बीजेपी विधायक
  • सभी लोगों को सुरक्षित उतार लिया गया: एसएसपी
  • रोपवे में तकनीकी खराबी के कारण हवा में फंसे रहे श्रद्धालु

Mussoorie News: मसूरी के पास सुरकंडा देवी मंदिर को जोड़ने वाले एक रोपवे में तकनीकी खराबी के कारण श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के मसूरी के पास सुरकंडा देवी मंदिर को जोड़ने वाले रोपवे में रविवार को तकनीकी खराबी आ गई। इस कारण भारतीय जनता पार्टी के विधायक किशोर उपाध्याय सहित वहां 40 से अधिक श्रद्धालु करीब एक घंटे तक हवा में फंसे रहे। बीजेपी उपाध्याय ने कहा कि यह घटना उस समय हुई जब वे रोपवे से मंदिर से लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि श्रद्धालु करीब एक घंटे तक हवा में लटके रहे। कई लोगों की घबराहट बढ़ रही थी। एक घंटे तक फंसे रहने के बाद रोपवे ट्रॉली से नीचे उतारी गई। तब जाकर श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली। 

घटना की ठीक से जांच कराई जाए: बीजेपी विधायक

उपाध्याय ने कहा कि प्रसिद्ध मंदिर के लिए रोपवे संचालन फिर से शुरू कर दिया गया है। हालांकि इस मामले पर विधायक उपाध्याय ने कहा कि इस घटना की ठीक से जांच की जानी चाहिए ताकि श्रद्धालुओं की जान को खतरा नहीं हो। टिहरी जिले में स्थित मंदिर के लिए रोपवे सेवा इस साल मई में शुरू हुई थी। बताया जाता है कि यह रोपवे पहले भी तकनीकी खराबी के कारण बीच रास्ते में दो बार अटक चुका है।

सभी लोगों को सुरक्षित उतार लिया गया: एसएसपी

इस घटना के संबंध में एसएसपी नवनीत भुल्लर ने कहा कि 'सुरकंडा देवी मंदिर का रोपवे तकनीकी खराब के कारण बीच में ही अटक गया था।' उन्होंने बताया कि सभी लोगों को सुरक्षित उतार लिया गया है। साथ ही अब रोपवे पहले की तरह फिर से बहाल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बाद में कोई भी यात्री ट्रॉली में नहीं फंसा है।

झारखंड में हुआ था रोपवे अटकने का बड़ा हादसा

गौरतलब है कि इससे पहले अप्रैल माह में झारखंड के देवघर में त्रिकूट पर्वत पर रोपवे की ट्रालियां टकराने से हादसा हो गया था। रोपवे में  फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए चलाया गया था। 45 घंटे की जद्दोजह के बाद लोगों को बचाया गया था। हालांकि इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी। इनमें से दो की मौत तो रेस्क्यू आपरेशन के दौरान हुई थी। देवधर में त्रिकूट पर्वत पर रोपवे की ट्रालियां आपस में टकराने की घटना हुई थी। इस कारण करीब आधा दर्जन ट्रालियां हवा में लटक गई थीं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement