Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

J&K में लापता लखनऊ परिवार का सुलझ गया रहस्य, बेटे ने ही बनाया था खौफनाक प्लान

रिपोर्टों में कहा गया था कि लखनऊ के एक परिवार के तीन सदस्य (महमूद अली खान, उनकी पत्नी दर्शन और उनका बेटा शावेज) रामबन जिले में लापता हो गए थे, जब वे जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 19, 2022 19:35 IST
जम्मू-कश्मीर में कथित...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE जम्मू-कश्मीर में कथित रूप से लापता लखनऊ परिवार का सुलझ गया रहस्य

जम्मू: जम्मू-कश्मीर की यात्रा के दौरान लखनऊ परिवार के कथित तौर पर लापता होने के बारे में बुधवार को चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इससे पहले की रिपोर्टों में कहा गया था कि लखनऊ के एक परिवार के तीन सदस्य (महमूद अली खान, उनकी पत्नी दर्शन और उनका बेटा शावेज) रामबन जिले में लापता हो गए थे, जब वे जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि महमूद अली खान के बहनोई सलीम खान के अनुसार, ''सभी 3 सदस्यों की हत्या 5 जनवरी को बड़े बेटे सरफराज खान ने की थी, जिस दिन वे ट्रेन से जम्मू जा रहे थे। उनके शवों को ठिकाने लगाने के बाद, उन्होंने रिश्तेदारों और पुलिस को गुमराह करने की योजना बनाई। उन्होंने 14 जनवरी की सुबह जम्मू-कश्मीर का दौरा किया और अपने पिता के मोबाइल फोन से व्हाट्सएप के माध्यम से मैसेज किया, जिसमें उन्होंने अपने छोटे भाई शावेज के रूप में खुद को बताया और कहा कि भूस्खलन के कारण हाईवे पर फंस गए हैं।"

सूत्रों ने कहा, "उन्होंने राजमार्ग की कुछ तस्वीरें भी पोस्ट कीं।" मामले का विवरण तब सामने आया, जब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लखनऊ में उस फोन का पता लगाया जिसका इस्तेमाल व्हाट्सएप संदेश भेजने के लिए किया गया था। पुलिस ने कहा कि सरफराज ने लखनऊ में ही अपने पिता, मां और भाई की हत्या की थी। 6 जनवरी को इटौंजा इलाके में लखनऊ के माल रोड पर एक युवक का गला कटा हुआ शव मिला था। पुलिस शव की शिनाख्त नहीं कर पाई। इसके बाद लखनऊ के मलिहाबाद इलाके में दो और शवों का गला कटा हुआ मिला।

जम्मू-कश्मीर के रामबन इलाके में कथित रूप से लापता तीन लोगों की तस्वीरें प्रकाशित होने के बाद, लखनऊ में पुलिस तीनों की पहचान करने में सक्षम थी। बाद में जांच में पता चला कि परिवार के सबसे बड़े बेटे सरफराज ने उनकी हत्या की थी। सरफराज को हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस ने कहा कि सरफराज के अन्य संपर्कों से भी पूछताछ की जा रही है। भयावह अपराध के मकसद का अभी पता नहीं चला है।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement