Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Narendra Modi: PM मोदी आज से 3 दिन के गुजरात दौरे पर, मोढेरा को घोषित करेंगे देश का सौर ऊर्जा संचालित गांव

Narendra Modi: PM मोदी मोढेरा गांव को देश का पहला 24 घंटे सौर ऊर्जा से संचालित होने वाला गांव घोषित करेंगे। पीएम मोदी एक जनसभा की अध्यक्षता करेंगे और मोढेरा, मेहसाणा में 3900 करोड़ रुपये से अधिक लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण और आधारशिला रखेंगे।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 09, 2022 9:45 IST
Prime Minister Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Prime Minister Narendra Modi

Highlights

  • पीएम आज गुजरात जाएंगे फिर 11 अक्टूबर को मध्य प्रदेश में होंगे
  • प्रधानमंत्री का 10 अक्टूबर का शेड्यूल काफी व्यस्त रहेगा
  • आमोद में लगभग 11 बजे विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से गुजरात दौरे पर जाएंगे। ये दौरा तीन दिन यानी 11 अक्टूबर तक होना है। इसके बाद 11 अक्टूबर को ही PM मोदी मध्य प्रदेश के दौरे पर जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी आज मेहसाणा के मोढेरा से अपने दौरे की शुरुआत करेंगे। यहां वह शाम करीब 5:30 बजे विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। शाम लगभग 6:45 बजे मोधेश्वरी माता मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे, करीब 7:30 बजे फिर PM मोदी सूर्य मंदिर जाएंगे।

10 अक्टूबर का पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री का 10 अक्टूबर का शेड्यूल काफी व्यस्त रहने वाला है। वह भरूच के आमोद में लगभग 11 बजे विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। दोपहर लगभग 3:15 बजे अहमदाबाद में मोदी शैक्षणिक संकुल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह शाम साढ़े पांच बजे जामनगर में विभिन्न प्रोजेक्टों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

11 अक्टूबर का कार्यक्रम

11 अक्टूबर को पीएम मोदी दोपहर 2:15 बजे सिविल हॉस्पिटल असरवा, अहमदाबाद में विभिन्न प्रोजेक्टों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे, इसके बाद वह मध्य प्रदेश के लिए रवाना होंगे। वहां पहुंचकर वह उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर जाएंगे, जहां PM शाम लगभग 5 बजे दर्शन और पूजा करेंगे। इसके बाद वे शाम करीब साढ़े छह बजे महाकाल लोक को राष्ट्र को सौंपेंगे फिर करीब शाम 7.15 मिनट पर उज्जैन में सार्वजनिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

मेहसाणा में आज क्या है खास

1- पीएम मोदी एक जनसभा की अध्यक्षता करेंगे और मोढेरा, मेहसाणा में 3900 करोड़ रुपये से अधिक लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण और आधारशिला रखेंगे। 

2- यहीं PM मोढेरा गांव को देश का पहला 24 घंटे सौर ऊर्जा से संचालित होने वाला गांव घोषित करेंगे। 
3- इसके बाद पीएम अहमदाबाद-मेहसाणा गेज परिवर्तन प्रोजेक्ट, साबरमती-जगुदान खंड का गेज परिवर्तन, तेल और प्राकृतिक गैस निगम की नंदसन भूवैज्ञानिक तेल उत्पादन प्रोजेक्ट, खेरावा से शिंगोडा झील तक सुजलम सुफलम नहर परियोजना, धरोई बांध आधारित वडनगर खेरालू और धरोई समूह सुधार योजना, बेचाराजी मोढेरा-चनास्मा राज्य राजमार्ग के एक खंड को फोर लेन बनाने का प्रोजेक्ट, उंजा-दसज उपेरा लाडोल (भांखर एप्रोच रोड) के एक खंड का विस्तार करने का प्रोजेक्ट, सरदार पटेल लोक प्रशासन संस्थान (SPIPA) मेहसाणा के क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र का नया भवन और मोढेरा में सूर्य मंदिर की प्रोजेक्शन मैपिंग और अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।
4- पीएम मोदी विभिन्न प्रोजेक्टों की आधारशिला भी रखेंगे जिनमें पाटन से गोजरिया तक NH-68 के एक खंड को फोर लेन का बनाना, मेहसाणा जिले के जोताना तालुका के चलसन गांव में जल शोधन संयंत्र का निर्माण, दूधसागर डेयरी में नए ऑटोमेटिक मिल्क पाउडर प्लांट और UHT मिल्क कार्टन प्लांट की स्थापना, जनरल हॉस्पिटल मेहसाणा का पुनर्विकास और पुनर्निर्माण, मेहसाणा और उत्तरी गुजरात के अन्य जिलों के लिए पुर्नोत्थान वितरण क्षेत्र योजना (RDSS) सहित अन्य योजनाएं शामिल हैं।
5- सार्वजनिक कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी मोधेश्वरी माता मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना भी करेंगे।
6- इसके बाद प्रधानमंत्री सूर्य मंदिर भी जाएंगे जहां वे सुंदर प्रोजेक्शन मैपिंग शो देखेंगे।

पीएम मोदी का आज का शेड्यूल

पीएम मोदी शाम 4:30 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। इसके बाद शाम 5:30 बजे मेहसाणा के देलवाड़ा में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। फिर शाम 6:45 मोढ़ेरा माता मंदिर पहुंचेंगे। यहां से शाम 7:30 बजे मोढ़ेरा सूर्य मंदिर में जाएंगे। फिर रात 9 बजे अहमदाबाद वापस जाएंगे। इसके बाद वे राजभवन में रात्रि प्रवास करेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement