Saturday, July 20, 2024
Advertisement

अर्शदीप पर विवादित टिप्पणी कर बुरे फंसे कामरान अकमल, अल्पसंख्यक आयोग ने लिया एक्शन, जानें अब क्या होगा

कामरान अकलम ने अर्शदीप सिंह को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। पहले उन्हें आलोचना झेलनी पड़ी और अब उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: June 14, 2024 14:39 IST
Arshdeep Singh Kamran Akmal- India TV Hindi
Image Source : X/ARSHDEEPSINGH,KAMRANAKMAL अर्शदीप सिंह (बाएं) कामरान अकमल (दाएं)

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल की बेलगाम जुबान उनके लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकती है। टी20 विश्व कप 2024 में रविवार (9 जून) को भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान उन्होंने अर्शदीप सिंह को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। इस मामले में वह काफी आलोचना झेल रहे हैं और अब उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है। हरभजन सिंह सहित कई हस्तियां कामरान अकमल का विरोध कर चुकी हैं और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपनी टिप्पणी को लेकर माफी भी मांग ली है, लेकिन भारतीय अल्पसंख्यक आयोग ने इसे गंभीरता से लिया है।

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने विदेश मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर मामले को पाकिस्तानी सरकार के सामने उठाने की मांग की है। अगर विदेश मंत्रालय इस विषय को पाकिस्तान सरकार के सामने उठाता है तो कामरान अकमल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। पाकिस्तान को अगले साल की शुरुआत में ही आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है और एशिया कप की तरह इस टूर्नामेंट में भी वह नाम मात्र का मेजबान कहलाने से बचना चाहेगा। ऐसे में पाकिस्तानी बोर्ड अपनी छवि सुधारने के लिए कामरान के खिलाफ एक्शन ले सकता है।

कब दिया विवादित बयान?

भारत पाकिस्तान मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 119 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 19वें ओवर में पांच विकेट खोकर 100 रन बना चुकी थी। पाकिस्तानी न्यूज चैनल एआएवाई न्यूज पर यह बहस चल रही थी कि 20वां ओवर किस गेंदबाज को दिया जाएगा। अर्शदीप के भारत के सभी तेज गेंदबाज अपने कोटे के चार ओवर पूरे कर चुके थे। हालांकि, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के ओवर बकाया था। इस समय कामरान अकमल ने चर्चा के दौरान अर्शदीप को लेकर विवादित टिप्पणी की, जिससे सिख समाज की भावनाएं आहत हुईं। मामला बिगड़ने के बाद अकमल ने माफी भी मांगी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement