Monday, April 29, 2024
Advertisement

गिरफ्तारी के बाद हंसते हुए सामने आए नवाब मलिक, दिया बड़ा बयान

महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक ने कहा कि वह झुकेंगे नहीं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 23, 2022 16:41 IST
Nawab Malik, ED, Dawood Ibrahim- India TV Hindi
Image Source : ANI Nawab Malik Arrested

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक ने कहा कि वह झुकेंगे नहीं। लगभग आठ घंटे की पूछताछ के बाद दक्षिण मुंबई स्थित ईडी कार्यालय से बाहर निकले मलिक ने मीडिया से कहा, '' हम लड़ेंगे और जीतेंगे। हम झुकेंगे नहीं।'' सूत्रों ने बताया कि इसके बाद ED अधिकारी मलिक को एक वाहन में बैठाकर मेडिकल जांच के लिए ले गए। NCP के वरिष्ठ नेता मलिक सुबह करीब आठ बजे ED कार्यालय पहुंचे थे, जहां अधिकारियों ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत उनका बयान दर्ज किया। 

बता दें कि ED की टीम ने आज सुबह नवाब मलिक के घर पर छापा मारा। दावा है कि छापेमारी में कई अहम दस्तावेज मिले इसके बाद नवाब मलिक से ED की टीम ने पूछताछ शुरू की और दोपहर तीन बजे के करीब नवाब मलिक को ED ने गिरफ्तार कर लिया। 

नवाब मलिक से कुर्ला की उस जमीन के संदर्भ में पूछताछ की गई, जिसे उन्होंने कई साल पहले कौड़ियों के दाम खरीदा था। यह आरोप महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मलिक पर लगाया था। कुछ महीने पहले देवेंद्र फडणवीस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मलिक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि मलिक परिवार ने इस जमीन की कीमत को साढ़े तीन करोड़ रुपए दिखाए, ताकि स्टैम्प ड्यूटी कम भरनी पड़े। जब इसका पेमेंट करने की बात आई तब इसकी कीमत 25 रुपये प्रति स्क्वायर फुट की दर से बताई गई लेकिन पेमेंट 15 रुपये प्रति स्क्वायर फीट के रेट से किया गया। मलिक पर आरोप है कि उन्होंने यह जमीन अंडरवर्ल्ड के लोगों से खरीदी थी।

इस बीच नवाब मलिक की गिरफ्तारी के विरोध में NCP सड़क पर आ गई है। शरद पवार ने NCP की इमरजेंसी बैठक भी बुलाई है। फिलहाल नवाब मलिक मुंबई के जेजे हॉस्पिटल में हैं, मेडिकल टेस्ट के बाद मलिक को कोर्ट में पेश किया जा सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement