Monday, July 15, 2024
Advertisement

NEET PG परीक्षा के रद्द होने पर छात्रों ने जताई नाराजगी, बोले- सरकार से लापरवाही हुई है

नीट पीजी परीक्षा जो 23 जून को होने वाली थी, उसे रद्द कर दिया गया है। इस बीच अब नीट पीजी के छात्रों ने अपनी नाराजगी व्यक्त की है। छात्रों का कहना हैं कि परीक्षा कराने में सरकार से लापरवाही हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार इतनी अनप्रोफेशनल कैसे हो सकती है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Avinash Rai Published on: June 23, 2024 16:21 IST
NEET PG Exam Students expressed their displeasure said government has been negligent- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

NEET PG की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। 23 जून रविवार को यह परीक्षा होनी थी। लेकिन 22 जून को इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया। इस परीक्षा के नई तारीखों का अब जल्द ही ऐलान किया जाएगा। इस बीच नीट पीजी की परीक्षा देने के लिए मुंबई से रायगढ़ गए परीक्षार्थियों ने अपने अनुभव को साझा किया। परीक्षार्थियों ने कहा कि 6 महीने से यह सब इसी तरह से चल रहा है। पहले मार्च में परीक्षा होने वाली थी, लेकिन चुनाव का हवाला देकर कहा गया कि 7 जुलाई को परीक्षा होगी लेकिन फिर परीक्षा की तारीख को बदल कर इसे 23 जून कर दिया गया। लेकिन अब 23 जून को होने वाली इस परीक्षा को भी रद्द कर दिया गया है। 

नीट पीजी परीक्षा हुई रद्द, परेशान हुए अभ्यर्थी

परीक्षार्थियों ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि हम इसे लेकर मानसिक रूप से परेशान हो गए हैं। अब परीक्षा देने का मन नहीं कर रहा है। हमारा सेंटर रायगढ़ जिले में था। बरसात का समय है, इसलिए हम एक दिन पहले ही वहां पहुंच गए थे। रात को जब जानकारी मिली की परीक्षा रद्द हो गई है तब पहले तो यकीन नहीं हुआ। हम बहुत तनाव में हैं। कुछ परीक्षार्थी वाराणसी से भी आए थे। फ्लाइट से रायगढ़ के ग्रामीण इलाके के परीक्षा केंद्रों पर  वे पहुंचे थे। हमारे यहां के कुछ छात्र परीक्षा देने के लिए नागपुर गए हैं। 

छात्र बोले- सरकार की तरफ से हुई लापरवाही

छात्रों ने परीक्षा के रद्द होने पर कहा कि सरकार की तरफ से बहुत लापरवाही हुई है। सरकार इतनी अनप्रोफेशनल कैसे हो सकती है। माता-पिता को कह रहे हैं कि तनाव मत लीजिए। सरकार ने एहतियात के तौर पर अगर परीक्षा को रद्द करने का कदम उठाया है तो अच्छी बात है लेकिन सरकार ख्याल रखे कि दोबारा ऐसा न हो। बता दें कि बीते कुछ ही दिनों में कई परीक्षाओं को रद्द करना पड़ा है वहीं कुछ परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इस बीच 22 जून को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के डीजी सुबोध कुमार सिंह को उनके पद से हटा दिया गया और प्रदीप सिंह खरोला को नया डीजी नियुक्त किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement