Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

किचन में खाना बना रही नवविवाहिता को सांप ने डसा, दर्दनाक मौत; 1 महीने पहले हुई थी शादी

नवविवाहिता की मौत से पूरे गांव में मातम का माहौल है। डॉक्टर का कहना है कि किसी को भी सर्पदंश होने पर झाड़-फूंक के चक्कर में बिल्कुल भी ना पड़े और तुरंत मरीज को अस्पताल लेकर जाएं ताकि समय रहते इलाज शुरू किया जा सके।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 04, 2023 18:39 IST
रसोई में नवविवाहिता...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO रसोई में नवविवाहिता को सांप ने डसा (प्रतिकात्मक तस्वीर)

ऊना (हिमाचल प्रदेश): जिले के मुछली इलाके में एक नवविवाहिता की सांप के काटने से मौत हो गई। मृतक महिला की पहचान 22 वर्षीय कंचन देवी के रूप में हुई। कंचन की शादी इसी वर्ष मई में मुछली निवासी सुनील कुमार के साथ हुई थी। बनगाना पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया। ऊना के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एस के वर्मा ने लोगों से कहा है कि सांप के काटने के तुरंत बाद पीड़ित को अस्पताल ले जाएं।

इलाज के दौरान तोड़ा दम

पुलिस के अनुसार, सोमवार की शाम को कंचन रसोई में खाना बना रही थी कि एक सांप ने उसे काट लिया। उसे ऊना के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत बिगड़ने लगी। डॉक्टरों ने उसे पीजीआई रेफर कर दिया लेकिन परिजन उसे होशियारपुर के एक अस्पताल ले गए जहां उसकी मौत हो गई। नवविवाहिता की मौत से पूरे गांव में मातम का माहौल है। पुलिस उपाधीक्षक अजय ठाकुर ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें-

रात के अंधेरे में घर में सांप ने डसा
बता दें कि 20 दिन पहले ही मध्य प्रदेश में सागर में भी सांप के डसने से नवविवाहित की मौत हो गई थी। महाराजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सर्रा दलपत निवासी विशाखा पति हल्लू उर्फ राजकुमार गौंड उर्म 26 साल को रात के समय घर में सांप ने डस लिया था। तबीयत बिगड़ने पर परिवार वाले देवरी स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद विशाखा को जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया था। बीएमसी में इलाज के दौरान नवविवाहिता की मौत हो गई थी। 

(इनपुट- भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement