Saturday, April 20, 2024
Advertisement

NIA Raids: गैंगस्टर और आतंकियों के नेक्सस को तोड़ने के लिए NIA की कार्रवाई, दिल्ली-यूपी समेत 52 जगहों पर मारी रेड

इस छापेमारी में एनआईए ने पांच पिस्टल, ढेर सारा गोलियां जब्त की हैं। इसमें से चार पिस्टल आसिफ खान नाम के एक युवक के घर से मिली हैं, जो पेशे से वकील है। आसिफ खान नॉर्थ दिल्ली के गौतम विहार का रहने वाला है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: October 18, 2022 21:48 IST
NIA Raids- India TV Hindi
Image Source : ANI NIA Raids

Highlights

  • गैंगस्टर और आतंकियों के नेक्सस को तोड़ने के लिए NIA की कार्रवाई
  • दिल्ली-यूपी समेत 52 जगहों पर मारी रेड
  • छापेमारी में मिली पिस्टल, गोलियां और बहुत कुछ

देश में एनआईए ने आतंकियों, गैंगस्टर और ड्रग स्मगलिंग करने वाले अपराधियों के नेक्सस को तोड़ने के लिए 4 राज्यों के 52 जगहों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी मंगलवार सुहब से शुरू हो गई थी। ये रेड पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में मारी गई है। जांच एजेंसी का कहना है कि इस छापेमारी में कई ऐसी जानकारी उनके हाथ लगी है, जिससे इस नेक्सस को तोड़ने में मदद मिलेगी।

कहां, कहां हुई छापेमारी

एनआईए ने अबोहर, मुक्तसर साहब, मोगा, लुधियाना, चंडीगढ़, मोहाली, पूर्वी गुरुग्राम, भिवानी, यमुना नगर, सोनीपत, महेंद्रगढ़, रेवाणी, रोहतक, झझ्झर, चुरू, भरतपुर, अलवर, नोएडा, बुलंदशहर, सोनभद्र और द्वारका में हुई छापेमारी। वहीं देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां, द्वारका, आउटर नॉर्थ दिल्ली, सेंट्रल दिल्ली और पूर्वी दिल्ली में छापेमारी हुई।

 

छापेमारी में क्या-क्या मिला

इस छापेमारी में एनआईए ने पांच पिस्टल, ढेर सारा गोलियां जब्त की हैं। इसमें से चार पिस्टल आसिफ खान नाम के एक युवक के घर से मिली हैं, जो पेशे से वकील है। आसिफ खान नॉर्थ दिल्ली के गौतम विहार का रहने वाला है। एनआईए का कहना है कि इस वकील के तार हरियाणा और दिल्ली के कई गैंग्सटर से जुड़े हुए हैं। इसेक साथ ही एनआईए को इस छापेमारी में कई डिजिटल उपकरण, बेनामी संपत्ती के कागजात, ढेर सारा कैश, सोने की बिस्किट और सोने के गहने भी मिले हैं। 

इससे पहले एनआईए ने 12 सितंबर को भी इन्ही 4 राज्यों में 50 जगहों पर रेड मारी थी। उस रेड का भी मकसद यही था। उस रेड में भी एनआईए ने ढेर सारी चीजें और हथियार जब्त किए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement