Sunday, May 05, 2024
Advertisement

NIA ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र को किया गिरफ्तार, आतंकी संगठन ISIS से संबंध का आरोप

आतंकी संगठन आईएसआईएस से संबंध के आरोप में एनआईए ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र को गिरफ्तार किया है। यह संगठन देश में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: July 20, 2023 22:06 IST
एनआईए- India TV Hindi
Image Source : ANI एनआईए

नई दिल्ली :  एनआईए ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एक छात्र को गिरफ्तार किया है जो आतंकी संगठन आईएसआईएस के ऑपरेटिव के तौर पर काम करता था। आरोपी छात्र का नाम फैजान अंसारी ऊर्फ फैज है और उसकी उम्र 19 साल बताई जा रही है। एनआईए की ओर से यह बताया गया कि फैजान की गिरफ्तारी झारखंड स्थित मकान और उत्तर प्रदेश स्थित उसके किराए के मकान में तलाशी लेने के बाद की गई। 

आईएसआईएस के मॉड्यूल्स के खिलाफ एनआईए की कार्रवाई

एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि देश में चल रहे आईएसआईएस के मॉड्यूल्स के खिलाफ जारी कार्रवाई के क्रम में छात्र फैजान अंसारी उर्फ ‘फैज’ को गिरफ्तार किया गया। एनआईए न बताया कि झारखंड के लोहरदगा जिले में फैजान अंसारी के घर और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में किराए के कमरे पर 16 और 17 जुलाई को तलाशी ली गई थी और कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और आपत्तिजनक सामग्री और दस्तावेज जब्त किए गए। 

भारत में आतंकी हमले की साजिश

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अंसारी ने भारत में आईएसआईएस गतिविधियों का समर्थन करने और सोशल मीडिया पर इसका प्रचार करने के लिए अपने सहयोगियों और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के साथ आपराधिक साजिश रची थी। इस साजिश का मकसद आईएसआईएस की तरफ से भारत में आतंकी हमले करना है।’ अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला है कि अंसारी और उसके सहयोगियों ने आईएसएस का साथ देने का प्रण किया है। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement