Sunday, April 28, 2024
Advertisement

केरल में एनआईए का बड़ा ऑपरेशन, पीएफआई नेताओं के 56 ठिकानों पर छापे

एनआईए ने प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के दूसरी पंक्ति के नेताओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पीएफआई नेताओं के 56 ठिकानों पर एनआईए के छापे जारी हैं।

T Raghavan Reported By: T Raghavan
Updated on: December 29, 2022 9:33 IST
एनआईए के छापे- India TV Hindi
Image Source : TWITTER एनआईए के छापे

केरल में एक बार फिर एनआईए ने एक बड़ा ऑपरेशन चलाते हुए प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के दूसरी पंक्ति के नेताओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पीएफआई नेताओं के 56 ठिकानों पर एनआईए के छापे जारी हैं। प्रतिबंध लगने के बाद से पीएफआई ईडी और एनआईए के रडार पर है। इसके कई कार्यकर्ता सलाखों के पीछे हैं। 

तिरुवंतपुरम में 3 जगहों पर छापे

राजधानी तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, एर्नाकुलम, पत्तनमतिट्टा, आल्लपूझा , कोझीकोड, कासरगोड और इड्डूक्की जिले में एनआईए का सर्च ऑपरेशन जारी है। तिरुवंतपुरम में 3 जगहों पर छापे चल रहे हैं। पूर्व जोनल प्रेसिडेंट नवाज़  राज्य समिति के सदस्य जुल्फी और PFI के एक्टिव मेम्बर फ़ज़ल के घर पर एनआईए की टीम छापे की कार्रवाई कर रही है।

बता दें कि इसी वर्ष सितंबर महीने में पीएफआई पर आईएसआईएस जैसे वैश्विक आतंकवादी समूहों से संबंध रखने और देश में सांप्रदायिक नफरत फैलाने की कोशिश का आरोप लगाते हुए आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। पीएफआई के आठ सहयोगी संगठनों- रिहैब इंडिया फाउंडेशन, कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया, ऑल इंडिया इमाम काउंसिल, नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन, नेशनल विमेन फ्रंट, जूनियर फ्रंट, एम्पावर इंडिया फाउंडेशन और रिहैब फाउंडेशन, केरल के नाम भी यूएपीए यानी गैरकानूनी गतिविधियां (निवारण) अधिनियम के तहत प्रतिबंधित किए गए संगठनों में शामिल हैं। 

इनपुट-एजेंसी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement