Saturday, April 20, 2024
Advertisement

वित्तमंत्री ने तृणमूल सांसद महुआ के 'हू इज पप्पू नाउ' वाले तंज पर किया ऐसा कटाक्ष

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा पर तंज कसते हुए उनसे अपने पीछे 'पप्पू' को ढूंढने के लिए कहा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 14, 2022 23:27 IST
nirmala sitharaman- India TV Hindi
Image Source : PTI निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा पर तंज कसते हुए उनसे अपने पीछे 'पप्पू' को ढूंढने के लिए कहा। यह टिप्पणी तब आई, जब अनुदान मांगों पर चर्चा के अपने जवाब के दौरान सीतारमण ने महुआ की मंगलवार की टिप्पणियों का खंडन किया।

मंगलवार को अनुदान मांगों पर चर्चा में भाग लेते हुए तेजतर्रार तृणमूल सांसद ने सरकार की आर्थिक नीतियों पर सवाल उठाते हुए चुटकी ली थी, "अब पप्पू कौन है?" सीतारमण ने अपनी ओर से बुधवार को बताया कि कैसे पश्चिम बंगाल ने केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का बहिष्कार किया था।

उन्होंने कहा, "मैक्रो-इकोनॉमी, इकोनॉमिक फंडामेंटल आदि के बारे में बात करते हुए माननीय सदस्य महुआ मोइत्रा ने कहा कि पप्पू को कहां मिलना चाहिए? पप्पू कहां है? पप्पू कौन है? दरअसल, अगर माननीय सदस्य अपने पीछे झांकें, तो उन्हें पश्चिम बंगाल में पप्पू मिलेगा।"

सीतारमण ने आगे कहा, ''इसमें कोई शक नहीं कि जो आम लोगों को लाभ पहुंचाने की शानदार योजनाएं होती हैं, उन पर पश्चिम बंगाल बैठ जाता है, उन्हें लोगों तक पहुंचाता नहीं है। आपको पप्पू को कहीं और खोजने की जरूरत नहीं है।''

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement