Sunday, April 28, 2024
Advertisement

निशिकांत दुबे ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- धीरज साहू के यहां 500 करोड़ मिले तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के यहां इनकम टैक्स की रेड जारी है। इस रेड में अबतक 295 करोड़ रुपये मिले हैं। हालांकि अभी और कैश बरामद होने की संभावना जताई जा रही है। इस बीच निशिकांत दुबे ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 09, 2023 16:07 IST
Nishikant Dubey targeted Congress said I will not be surprised if 500 crore RECOVERED IN RAID from D- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV निशिकांत दुबे ने धीरज प्रसाद साहू पर कसा तंज

झारखंड में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के परिसर से बेहिसाब नकदी की बरामदगी अब भी जारी है। इन नोटों की गिनती अब भी की जा रही है। 200 करोड़ से बढ़कर कैश की गिनती अब 295 करोड़ के लगभग पहुंच गई है। आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही पैसे का ये आंकड़ा 300 करोड़ तक पहुंच जाएगा। दरअसल अन्य कई कमरों की जांच अभी की जानी है। इनकम टैक्स की रेड में नोटों का अंबार सामने आया। जानकारी के मुताबिक छापेमारी में अभी और समय लग सकता है। क्योंकि अभी करीब 6-7 रूम ऐसे हैं जिनको चेक करना बाकी है। 

निशिकांत दुबे ने कहा- मुझे आश्चर्य नहीं होगा

इस बाबत देवघर से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि पिछले तीन दिनों से छापेमारी चल रही है, वह कांग्रेस के ही वरिष्ठ सांसद हैं। सुबह तक मेरे पास जो जानकारी थी, उसके मुताबिक 290 करोड़ रुपये कैश गिने गए हैं, 8 लॉकर हैं जो अभी खुलने बाकी हैं और 10 कमरे खुलने बाकी हैं। अगर यह संख्या 500 करोड़ रुपये तक पहुंच जाए, तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा। 500 करोड़ रुपये केवल नकद हैं, तो संपत्ति 1000 करोड़ रुपये की हो सकती है। कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं। कांग्रेस ने इस देश की पूरी अर्थव्यवस्था को खोखला कर दिया है।

बीजेपी ने कांग्रेस सांसद को गिरफ्तार करने की मांग की

बीजेपी की झारखंड इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू को गिरफ्तार करने की मांग की है। मरांडी ने इस बाबत कहा कि साहू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो और उन्हें गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी मात्रा में नकदी की बरामदगी हैरान करने वाला है। इस मामले में उन्होंने गहन जांच की मांग की और आरोप लगाया कि इस राशि का कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के साथ-साथ झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के साथ संबंध है। बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद के यहां इनकम टैक्स ने रेड मारी थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बाबत ट्वीट कर चुटकी ली थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement