Monday, April 29, 2024
Advertisement

गडकरी का वादा: '5 साल में अमेरिका जैसी हो जाएंगी छत्तीसगढ़ की सड़कें'

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वादा किया है कि आने वाले 5 साल में छत्तीसगढ़ की सड़कें अमेरिका जैसी हो जाएंगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 22, 2022 7:49 IST
Nitin Gadkari- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Nitin Gadkari

रायपुर। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वादा किया है कि आने वाले 5 साल में छत्तीसगढ़ की सड़कें अमेरिका जैसी हो जाएंगी। गुरुवार को राजधानी रायपुर पहुंचे केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि अगले पांच साल में छत्तीसगढ़ की रोड हम इस तरह बनाएंगे कि की यहां कि रोड अमेरिका के बराबर हो जाएगी। रायपुर में आयोजित एक शासकीय कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि सड़कों के विकास से ही देश का विकास संभव है। छत्तीसगढ़ में 9240 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को लोकर्पण व शिलान्यास केन्द्रीय मंत्री ने किया।

गडकरी ने कहा कि जॉन एफ केनेडी ने कहा था कि अमेरिका की रोड अच्छी है, इसलिए अमेरिका रिच है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की शुरुआत की कहानी बताते हुए केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि मुझे उस समय प्रधानमत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने बुलाया कि गांव तक रोड नहीं है, इसलिए किसान पिछड़े हैं। आप गांव में रोड बनाओ।

'वाजपेयीजी के कहने पर हुई गांवों को सड़कों से जोड़ने की शुरुआत'

केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने बताया कि वाजपेयी जी के कहने पर तीन महीने के बाद एक रिपोर्ट लेकर गया। तब उनके साथ आडवाणी भी थे। एक अधिकारी ने कहा- गांव को जोड़ना राज्य सरकार का काम है। इसमें भारत सरकार का एक पैसा नहीं लग सकता। मैंने वाजपेई जी से कहा, देखिए आप भारत के भाग्य विधाता हैं। चुनाव आपको लड़ना है इन्हें नहीं। इसके बाद प्रधानमंत्री वाजपेयी जी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का शुभारम्भ किया। मैं वो भाग्यवान हूं जो इसका हिस्सा रहा। छत्तीसगढ़ सरकार से कहता हूं कि एक लाख करोड़ की रोड 2024 तक बनाऊंगा। आप फॉरेस्ट और लैंड क्लियरेंस जल्दी कर दीजिए।

बघेल सरकार से कहा- गरीबों को एसी बस में बिठाइए

केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने राज्य सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि दुर्ग से रायपुर तक एयर डेक्कन बस चलाइए। सब गरीबों को एसी बस में बिठाइए। डबल ट्रेन बस शुरू करिए ये मेरा आपसे अनुरोध है। सीएम भूपेश बघेल की सड़कों की मांग पर गडकरी ने कहा कि जो भी बातें अपने कहीं वो सब मैं कर दूंगा। एक ही बात की अड़चन है। पांच सौ मीटर में जमीन तो एक रेट। मेरा आपसे अनुरोध इस नियम को सुधारिए। 

पॉलिटिक्स चुनाव के समय ही होनी चाहिए

केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि मैं मानता हूं कि छत्तीसगढ़ भारत का हिस्सा है। इसलिए बाकी की पॉलिटिक्स विकास की पॉलिटिक्स से अलग होनी चाहिए। चुनाव के समय हम जरूर पॉलिटिक्स करते हैं,लेकिन उसके बाद केवल विकास करना चाहिए। 

शिवराज भी मप्र की सड़कों को बता चुके हैं अमेरिका जैसी

नितिन गडकरी के छत्तीसगढ़ में 5 साल में अमेरिका जैसी सड़कें बनाने के बयान को इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि पड़ोसी राज्य मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी कई बार यह दावा कर चुके हैं कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से कम नहीं हैं। हालांकि इसके लिए कई बार उन्हें आलोचनाओं को भी सहना पड़ा है।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement