Thursday, May 02, 2024
Advertisement

PM के पेट से पीएम, CM के पेट से सीएम या मंत्री के पेट से मंत्री पैदा नहीं होता-गडकरी ने ऐसा क्यों कहा?

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अजब-गजब बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पीएम के पेट से कभी पीएम, सीएम के पेट से कभी सीएम या मंत्री के पेट से कभी मंत्री नहीं निकलता। जानिए उन्होंने ऐसा क्यों कहा-

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Kajal Kumari Published on: June 19, 2023 9:31 IST
nitin gadkari statement- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नितिन गडकरी का अजब-गजब बयान

नागपुर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में भारतीय जनता पार्टी के स्नेह सम्मेलन में अजब-गजब बयान दिया है। गडकरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है, पिता पुत्र की पार्टी नहीं है। साथ ही उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए हिदायत भरे लहजे में कहा कि पत्नी का टिकट पति को नहीं मांगना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी में पीएम के पेट से पीएम ,सीएम के पेट से सीएम या मंत्री के पेट से मंत्री पैदा नहीं होता।

गडकरी ने कहा-गर्व है बीजेपी का हिस्सा हूं

गडकरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पिता पुत्रों की पार्टी नहीं है, इसका उन्हें गर्व है कि वे इस पार्टी के सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि एक आम कार्यकर्ता थे, उनकी हैंड राइटिंग अच्छी नहीं थी, इसलिए दीवारों पर नारे लिखने की वजह सफेद पुताई का काम ही करते थे। दीवारों की पुताई करने वाले कार्यकर्ताओं को भी भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष बनने का मौका मिला।

गडकरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में पीएम के पेट से पीएम, सीएम के पेट से सीएम या मंत्री के पेट से मंत्री पैदा नहीं होता, उनकी पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है और इसके मालिक आम जनता है।

किसी का बेटा या पति होना गुनाह नहीं है

गडकरी ने कहा कि किसी का बेटा या पति होना गुनाह नहीं है, लेकिन पत्नी का टिकट पति को या बेटे का टिकट पिता को नहीं मांगना चाहिए लेकिन अगर जनता मांग की कि इनके बेटे को टिकट दो तो जरूर विचार करेंगे। मगर आजकल ऐसा होता नहीं है। भारतीय जनता पार्टी की परंपरा नहीं है लेकिन कांग्रेस का अध्यक्ष एक ही परिवार से होता है। ऐसा काफी समय बाद हुआ है कि कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष परिवार के बाहर का है।

ये भी पढ़ें:

यूपी में बड़ा फेरबदल, कई IPS अधिकारियों का किया गया तबादला

Delhi Rains: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से बदला मौसम का मिजाज-IMD ने कही ये बात

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement