Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Nupur Sharma Controversy: पैगंबर पर विवादित बयान मामले में नूपुर शर्मा से होगी पूछताछ, कोलकाता पुलिस ने किया तलब

Nupur Sharma Controversy: नूपुर की टीवी डिबेट के दौरान कही गई बातें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं और दुनियाभर में उनके बयान की निंदा की जाने लगी और विरोध प्रदर्शन होने लगे थे।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 13, 2022 14:34 IST
Nupur Sharma Controversy- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Nupur Sharma Controversy

Highlights

  • नूपुर शर्मा को पूछताछ के लिए 20 जून को तलब किया गया
  • नूपुर शर्मा से पूछताछ करेगी कोलकाता पुलिस
  • नूपुर शर्मा पैगंबर पर विवादित बयान मामले में चर्चा में हैं

Nupur Sharma Controversy: पैगंबर पर विवादित बयान मामले में नूपुर शर्मा से पूछताछ की जाएगी।  कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को पूछताछ के लिए 20 जून को तलब किया है। 

बता दें कि भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) शुक्रवार 27 मई को एक न्यूज चैनल की डिबेट में गई थीं। डिबेट के दौरान उन्होंने कहा था कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर ऐसा है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। इसके बाद उन्होंने कुछ इस्लामिक मान्यताओं की बात की।

क्या है विवाद

नूपुर (Nupur Sharma) की इस डिबेट के दौरान कही गई बातें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं और दुनियाभर में उनके बयान की निंदा की जाने लगी और विरोध प्रदर्शन होने लगे।

जिसके बाद एक जून को महाराष्ट्र में उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का पहला केस दर्ज हुआ और दो जून को ही महाराष्ट्र में उनके खिलाफ दूसरा मामला दर्ज हुआ। विवाद को बढ़ता देख बीजेपी ने 5 जून को नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया।

कौन हैं नूपुर शर्मा?

नूपुर शर्मा पेशे से वकील हैं और उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स से पढ़ाई की है। नूपुर शर्मा काफी पढ़ी लिखी हैं और उन्होंने बर्लिन से भी पढ़ाई की है। साल 2010 में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने छात्र राजनीति से बीजेपी की युवा मोर्चा की राजनीति में हिस्सा लिया और राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी संभाली। 

निलंबित होने से पहले तक नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को बीजेपी की तेज-तर्रार प्रवक्ता माना जाता रहा है। वह साल 2015 में खूब चर्चा में रही थीं क्योंकि बीजेपी ने दिल्ली में उन्हें आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतारा था। नूपुर शर्मा दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष रूप में भी काफी चर्चा में रहीं। वह साल 2008 में ABVP से छात्र संघ चुनाव जीतने वाली एकमात्र कैंडीडेट थीं। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement