Friday, April 19, 2024
Advertisement

ओडिशा ट्रेन हादसा: मामला बेहद गंभीर, दोषियों को मिलेगी कड़ी सजा, पीएम मोदी ने दिया आश्वासन

ओडिशा ट्रेन हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है। रेल हादसे की जांच होगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 03, 2023 18:21 IST
Odisha train accident is very serious the culprits will get severe punishment PM Narendra Modi assur- India TV Hindi
Image Source : ANI ट्रेन हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कही ये बात

Odisha Train Accident: ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे में अबतक 200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 900 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। हालांकि इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हालात का जायता लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश की संवेदना इस समय उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने इस दुर्घटना में अपनों को खोया है। इस सरकार की यही प्राथमिकत है कि ज्यादा से ज्यादा कैसे रेस्क्यू हो सके। अस्पताल में मरीज हैं उनका इलाज कैसे किया जाए और ट्रैक को कैसे नॉर्मल किया जाए।

पीएम मोदी ने कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा 

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि विभिन्न राज्यों के यात्रियों ने इस दुर्घटना में कुछ न कुछ गंवाया है। यह दर्दनाक और विचलित करने वाला हादसा है। घायलों के इलाज के लिए सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। यह एक गंभीर मुद्दा है। इस मामले की जांच की जाएगी और जो भी इसमें दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। पीएम मोदी ने दुर्घटना के बाद घायलों की मदद करने वाले लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।  सरकार रेलवे ट्रैक की बहाली की दिशा में काम कर रही है। 

200 से अधिक की मौत

गौरतलब है कि कल रात तीन ट्रेनों की हुई भिड़ंत में ट्रेन के परखच्चे उड़ गए थे। इस घटना में कई बोगियां पलट गईं जिस कारण मरने वालों की संख्या बढ़ गई। इस घटना में आनन-फानन में एनडीआरएफ की टीम को घटनास्थल पर रेस्क्यू के लिए रवाना किया गया था। कल रात तक मरने वालों की संख्या 50 से अधिक थी और घायलों की संख्या 200 से अधिक लेकिन सुबह तक मरने वालों की संख्या 200 को पार कर गई और घायलों की संख्या 900 से अधिक हो गई। इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement