Friday, April 19, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में लागू हुई पुरानी पेंशन योजना, जानिए किसे मिलेगा लाभ और सरकार कहां से जुटाएगी पैसे

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि हमने विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान वादा किया था कि सरकार में आने के बाद हम OPS बहल करेंगे। आज हमने अपने वादे को पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों अधिकारी पैसा नहीं होने की बात कहकर इसमें अड़चन डालते रहे, लेकिन मैंने अपना फार्मूला दिया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 13, 2023 17:35 IST
हिमाचल प्रदेश के...- India TV Hindi
Image Source : FILEQ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह की सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया है। इससे कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलने लगेगा।। इससे पहले सुक्खू सरकार ने वादा किया था कि कैबिनेट की पहली बैठक में OPS लागू कर दी जायेगी। 

अधिकारी पैसा नहीं होने की बात कहकर इसमें अड़चन डाल रहे थे

इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि हमने विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान वादा किया था कि सरकार में आने के बाद हम OPS बहल करेंगे। आज हमने अपने वादे को पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों अधिकारी पैसा नहीं होने की बात कहकर इसमें अड़चन डालते रहे, लेकिन मैंने अपना फार्मूला दिया। जिससे OPS का लाभ कर्मचारियों को दिया जा सकेगा। उन्होंने बीजेपी की पिछली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जयराम सरकार ने तो कर्मचारियों के पांच हजार करोड़ रुपये एरियर के भी नहीं दिए। 

बीजेपी सरकार हमपर  11,000 करोड़ की देनदारियां डालकर चली गई

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद हमने एक आकलन किया। यह आकलन बहुत ही चौकाने वाला था। इसमें सामने आया कि पिछली सरकार हमारे ऊपर 11,000 करोड़ की देनदारियां डालकर चली गई। छठा वेतन आयोग लागू किया। 1000 करोड़ रुपये का तो डीए का एरियर नहीं दिया है। नौकरी पर लगे लोगों का 4,430 करोड़ रुपये देना है। वहीं इसके साथ-साथ पेंशन वालों का 5,226 करोड़ रुपये देना है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement