Sunday, May 19, 2024
Advertisement

केरल से मस्कट जा रही थी ओमान एयर फ्लाइट, इस कारण से हुई इमरजेंसी लैंडिंग

केरल से मस्कट जा रही ओमान एयर फ्लाइट की लैंडिंग कराई गई है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि विमान में तकनीकी खराबी के कारण ये लैंडिंग कराई गई है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: July 25, 2023 14:55 IST
oman air- India TV Hindi
Image Source : PTI तकनीकी खराबी के कारण लौटी ओमान एयर

ओमान एयर की एक फ्लाइट केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर वापस लौट आई है। बता दें कि ये फ्लाइट केरल से मस्कट जा रही थी, लेकिन बीच रास्ते में कुछ तकनीकी दिक्कत होने के कारण वापस लौट आई। एयरपोर्ट के आधिकारी ने बताया कि ओमान एयर की उड़ान तकनीकी खराबी के कारण कोझिकोड लौट आई है। प्लेन को सुरक्षित एयरपोर्ट पर लैंड करा लिया गया है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। प्लेन में खराबी का पता लगाया जा रहा है। 

कोझिकोड हवाई अड्डे के एक अधिकारी के अनुसार, फ्लाइट- WY 298 ने 169 लोगों के साथ सुबह 9.15 बजे कारीपुर हवाई अड्डे से उड़ान भरी और बीच रास्ते में तकनीकी खराबी के कारण बमुश्किल कुछ मिनट बाद वापस लौट आई है। प्लेन  सुरक्षित रूप से उतर गई है। 

सभी यात्री सुरक्षित

उन्होंने न्यूज  एजेंसी पीटीआई को बताया, " विमान सुरक्षित रूप से उतर गया।" अधिकारी ने आगे कहा कि विमान ने सुरक्षित लैंडिंग से पहले ईंधन जलाने के लिए दो घंटे से अधिक समय तक हवाई अड्डे का चक्कर लगाया। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

इस बीच, डीजीसीए ने लगभग एक पखवाड़े पहले एहतियातन स्पाइसजेट को बढ़ी हुई निगरानी से हटा दिया है। डीजीसीए ने मंगलवार को कहा कि एयरलाइन को उन्नत निगरानी व्यवस्था से हटाने से पहले बोइंग 737 और बॉम्बार्डियर डीएचसी क्यू-400 बेड़े पर पूरे भारत में 11 स्थानों पर 51 स्पॉट जांच की गईं।

डीजीसीए ने कहा, "निष्कर्ष (स्थानीय जांच के दौरान) नियमित प्रकृति के थे और डीजीसीए द्वारा उन्हें महत्वपूर्ण नहीं माना गया था। डीजीसीए दिशानिर्देशों के अनुसार निष्कर्षों को संबोधित करने के लिए एयरलाइन द्वारा उचित रखरखाव कार्रवाई की गई थी। परिणामस्वरूप, स्पाइसजेट को DGCA द्वारा बढ़ी हुई निगरानी व्यवस्था से हटा दिया गया है।" लगभग एक पखवाड़े पहले, एयरलाइन को पिछले साल मानसून के मौसम के दौरान रिपोर्ट की गई गड़बड़ियों को देखते हुए ज्यादा सावधानी बरतने के लिए बढ़ी हुई निगरानी में रखा गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement