Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मामले पर राकेश टिकैत बोले- 120 किलोमीटर का सफर सड़क से क्यों तय किया?

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का अपना पक्ष है। कल किसानों का हर जगह प्रदर्शन था लेकिन रास्ता रोकने का कोई कार्यक्रम नहीं था। किसान प्रधानमंत्री का काफिला रोकने के लिए नहीं बैठे थे वह बस इत्तेफाक था। इस पूरे प्रकरण की जांच होनी चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 06, 2022 15:33 IST

Highlights

  • पीएम के रूट पर किसानों का प्रदर्शन नहीं था- राकेश टिकैत
  • पीएम की सुरक्षा में चूक की जांच होनी चाहिए- टिकैत
  • राजनीतिक फायदा उठाने की होड़ लगी हुई है- राकेश टिकैत

नई दिल्ली। पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले में सुरक्षा चूक को लेकर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने इंडिया टीवी के साथ विशेष बातचीत में कहा कि पीएम को 120 किलोमीटर की यात्रा बिना प्रोग्राम के नहीं करनी थी, 120 किलोमीटर का सफर सड़क से क्यों तय कर रहे थे? प्रधानमंत्री के रूट पर पूरे जिले की फोर्स लगती है। पीएम के रूट पर किसानों का प्रदर्शन नहीं था। पीएम की सुरक्षा में चूक की जांच होनी चाहिए, साथ ही टिकैत ने कहा कि पंजाब सरकार को पीएम मोदी की पूरी सुरक्षा करनी चाहिए थी।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का अपना पक्ष है। कल किसानों का हर जगह प्रदर्शन था लेकिन रास्ता रोकने का कोई कार्यक्रम नहीं था। किसान प्रधानमंत्री का काफिला रोकने के लिए नहीं बैठे थे वह बस इत्तेफाक था। इस पूरे प्रकरण की जांच होनी चाहिए जिसमें पंजाब सरकार के अधिकारियों की भी जांच होनी चाहिए कि उनके क्या सुरक्षा इंतजाम थे। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री आदि किसी पार्टी के नहीं होते वह देश के होते हैं। अगर उनका कहना है कि वह बचकर आ गए हैं तो वह वहां गए क्यों थे? 

राकेश टिकैत ने कहा कि सस्ती लोकप्रियता का हथकंडा तो नहीं, प्रधानमंत्री को जनता का प्रधानमंत्री रहने दो, किसी 1 पार्टी का नहीं। बीजेपी के लोग पीएम की गाड़ी के पास कैसे पहुंचे, पीएम की सुरक्षा की जिम्मेदारी SPG और राज्य सरकार की। पीएम के सड़क पर चलने से क्षेत्र का विकास होता है। कल किसानों का सड़क जाम का प्रदर्शन नहीं था। राजनीतिक फायदा उठाने की होड़ लगी हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement