Friday, April 26, 2024
Advertisement

सीमा हैदर और सचिन के खिलाफ कोर्ट पहुंचा पाकिस्तानी पति, जेवर पुलिस को भी गया नोटिस

अपने प्रेमी के साथ रहने के लिए 2023 में चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत आने वाली पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के पहले पति गुलाम हैदर ने सीमा, सचिन और उसके पिता पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 28, 2024 21:37 IST
seema haider, sachin meena- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीमा हैदर और सचिन मीणा

सीमा हैदर के पाकिस्तान में रहने वाले पहले पति गुलाम हैदर ने सीमा की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। गुरुवार को गुलाम हैदर के वकील सूरजपुर जिला न्यायालय पहुंचे और उन्होंने कोर्ट में सीमा, सचिन और उनके पिता नेत्रपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को लेकर 156/3 दायर की है। इसको लेकर कोर्ट ने जेवर पुलिस को भी नोटिस जारी किया है। अदालत के नोटिस पर जेवर पुलिस को 18 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करना होगा। गौरतलब है कि सीमा हैदर अवैध रूप से नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों के साथ ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव में सचिन के पास आ गई थी।

जेवर पुलिस में दी थी शिकायत

दरसअल, सीमा हैदर के पहले पति, गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने करीब 20 दिन पहले जेवर पुलिस से इस पूरे मामले की लिखित में शिकायत की थी। लेकिन जेवर पुलिस के द्वारा इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद गुलाम के वकील ने कोर्ट का रुख किया और कोर्ट में 156/3 दायर की। अब इसी मामले में कोर्ट ने 18 अप्रैल तक पुलिस से जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। बता दें कि सीमा हैदर ने सचिन मीणा के साथ शादी करने का दावा किया था। उसके बाद से ही लगातार सीमा के पाकिस्तानी पति के द्वारा सीमा को लेकर तरह-तरह की बातें कहीं गई और अपने बच्चों को वापस लाने की उसके द्वारा कोशिशें की गईं। 

सीमा-सचिन को भेजा था 3-3 करोड़ का नोटिस

इस मामले में सीमा के पहले पति गुलाम हैदर ने पानीपत के सीनियर एडवोकेट मोमिन मलिक को अपने केस के लिए हायर किया है। इससे पहले भी गुलाम हैदर के वकील ने सीमा और सचिन को तीन-तीन करोड़ रुपए का नोटिस भेजा था। इसके अलावा एडवोकेट एपी सिंह को भी 5 करोड़ का नोटिस भेज दिया गया था। इस दौरान वकील मोमिन मलिक ने 1 महीने के अंदर तीनों लोगों से माफी मांगने को कहा था। सिंध प्रांत के जैकोबाबाद की रहने वाली सीमा हैदर पिछले साल मई में अपने बच्चों को लेकर नेपाल के रास्ते भारत जाने के लिए कराची स्थित अपने घर से निकल गईं। सीमा जुलाई में तब चर्चा में आईं जब अधिकारियों को उनके उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा इलाके में भारतीय नागरिक (अब उनके पति) सचिन मीणा के साथ रहने की जानकारी मिली। ऐसा कहा जा रहा है कि सीमा सचिन के बच्चे की मां बनने वाली हैं। 

(रिपोर्ट- राहुल ठाकुर)

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement