Monday, April 29, 2024
Advertisement

VIDEO: CAA लागू होने के बाद सीमा हैदर ने लगाए मोदी और योगी के जयकारे, खुशी में मिठाइयां बांटी और पटाखे भी जलाए

कानून के लागू होने के बाद पूरे देश में शरणार्थियों के बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी। सबसे ज्यादा खुशी सीमा हैदर को हुई। कानून लागू होने से सीमा हैदर को उम्मीद है कि उन्हें भी भारत की नागरिकता मिल जाएगी।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Pankaj Yadav Updated on: March 11, 2024 23:03 IST
सचिन और बच्चों के साथ सीमा हैदर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सचिन और बच्चों के साथ सीमा हैदर

केंद्र सरकार ने देश में CAA कानून लागू कर दिया है। जिसका नोटिफिकेशन आज सरकार ने जारी कर दिया है। इस कानून के तहत मोदी सरकार बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर, 2014 तक आए प्रताड़ित गैर-मुस्लिम प्रवासी हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइयों को भारत की नागरिकता देगी। कानून के मुताबिक, 2014 से पहले जो भी गैर मुस्लिम शरणार्थी पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भारत आ चुके हैं उन्हें अब भारत सरकार नागरिकता देने जा रही है। इस कानून के लागू होने के बाद पूरे देश में शरणार्थियों के बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। सबसे ज्यादा खुशी सीमा हैदर को हुई। जो अपने 4 बच्चों के साथ अपने प्रेमी के लिए पाकिस्तान से भारत आई है। कानून लागू होने से सीमा हैदर को यह उम्मीद है कि उन्हें भी भारत की नागरिकता मिल जाएगी। जिसे लेकर वह खुशी के मारे फूले नहीं समा रही है। सीमा हैदर CAA कानून लागू होने के बाद कितनी खुश है उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सीमा ने पीएम मोदी और योगी जी को धन्यवाद दिया

वीडियो में सीमा हैदर अपने बच्चों और पति सचिन मीणा के साथ खड़ी दिख रही हैं। सीमा के बच्चे हाथ में भारत का ध्वज, देश के प्रधानमंत्री मोदी जी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी की तस्वीर लिए खड़े हैं। वीडियो में सीमा हैदर कानून के लागू होने पर भारत सरकार को धन्यवाद दे रही हैं। सीमा ने कहा- "कानून के लागू होने से हमें बहुत ज्यादा खुशी है। मोदी जी ने जो कहा वो कर के दिखाया है। इस कानून के लिए मैं मोदी जी और भारत सरकार का जीवन भर आभारी रहूंगी। मैं अपने भाई डॉ ए.पी सिंह को बधाई देती हूं। उनकी मेहनत रंग लाई है। मैं उम्मीद करती हूं कि इस कानून के द्वारा हमारी भी नागरिकता की अड़चने बहुत जल्द ही खत्म हो जाएंगी।"  

खुशी में मिठाईयां बांटी और पटाखे भी जलाए

इसके बाद वीडियो में आगे सीमा हैदर बाहर अपने पड़ोसियों के साथ खड़ी हैं और चिल्ला-चिल्लाकर बोल रहीं "देश का प्रधानमंत्री कैसा हो", पीछे खड़े उनके पड़ोसी "नरेंद्र नोदी जैसा हो" चिल्ला रहे हैं। इसके बाद सीमा योगी और मोदी के जयकारे भी लगा रही हैं। साथ में उनके पड़ोसी और बच्चे भी उनका साथ दे रहे हैं। आगे वीडियो में सीमा ने बताया कि वे CAA कानूनों के लागू होने की खुशी में वे मोहल्ले में रसगुल्ले बांट रही हैं। साथ में वे लोग पटाखे भी जला रहे हैं। पटाखे जलाते हुए सीमा और सचिन भारत माता की जयकारे लगा रहे हैं। 

ये भी पढ़ें:

VIDEO: जब ट्रैफिक पुलिस काटने लगा साइकिल वाले का चालान, पब्लिक ने पूछा- काम का प्रेशर है या वसूली हो रही

डेट के लिए महिला बुलाती है अपने घर, फिर धुलवाती है बर्तन और कपड़े

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement