Friday, April 26, 2024
Advertisement

VIDEO: जब ट्रैफिक पुलिस काटने लगा साइकिल वाले का चालान, पब्लिक ने पूछा- काम का प्रेशर है या वसूली हो रही

ट्रैफिक पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें ट्रैफिक पुलिस एक साइकिल वाले को रोककर चालान काटने की कोशिश करने लगा।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: March 11, 2024 21:45 IST
साइकिल वाले को रोककर चालान काटने की कोशिश में ट्रैफिक पुलिस- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA साइकिल वाले को रोककर चालान काटने की कोशिश में ट्रैफिक पुलिस

सड़क पर लोगों की भीड़ को कंट्रोल करना, रोज लगे वाहन जाम से निजात दिलाना और लोगों को ट्रैफिक रूल्स के प्रति जागरूक करना, एक ट्रैफिक पुलिस का ये डेली रूटिन है। इन सभी कामों के साथ एक और काम भी ट्रैफिक पुलिस बहुत मन लगाकर करती है, वह है फाइन काटना। पुलिस ताक में बैठी रहती है कि कोई यातायात के नियमों को तोड़े और उस पर जुर्माना लगाया जा सके। कभी-कभी तो ट्रैफिक वालों पर ये प्रेशर रहता है कि उन्हें एक फिक्स अमाउंट तक जुर्माना काटना है। इसी प्रेशर में पुलिस धड़ल्ले से लोगों का चालान काटती है। कई लोगों का तो चालान उनकी गलती की वजह से होता है तो कई लोग गेहूं के साथ-साथ घून की तरह पिस जाते है। 

अब क्या साइकिल वालों को भी फाइन भरना पड़ेगा 

ठाणे में बढ़ती आबादी के चलते रोजाना हजारों लोग सफर करते हैं। ऐसे में ठाणे के कापुरबावड़ी जंक्शन इलाके का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है। जहां वीडियो में साफ देखा जा सकता है की एक साइकिल चालक रॉन्ग साइड से अपनी साइकिल लेकर आ रहा है। तभी ठाणे ट्रैफिक विभाग के कर्मचारी चालान करने का प्रयास करते हुए दिखता है। साइकिल पर नंबर ना होने की वजह से अधिकारी उस साइकिल वाले को पीछे से साइकिल पकड़कर खींच लेता है और उसे कहता है क्या आपको दिखता नहीं, रॉन्ग साइड से साइकिल लाना गलत है। 

लोगों ने पूछा- क्या वजह रही होगी

साइकिल सवार कुछ बोलने का प्रयास करता लेकिन ट्रैफिक अधिकारी उसे बोलने तक का मौका नहीं देता है और उसे खूब खरी खोटी सुनाता है। ट्रैफिक पुलिस ने चालान करने के लिए रोका लेकिन साइकिल पर नंबर प्लेट नहीं रहने का कारण उसे यह एहसास हुआ कि यह मोटरसाइकिल नहीं साइकिल है। फिलहाल यह वीडियो को देख आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ट्रैफिक पुलिस वाला ट्रैफिक से इतना परेशान हो चुका है कि उसे मोटरसाइकिल और साइकिल में फर्क ही नहीं दिखाई दे रहा या ऊपर से फाइन करने का दबाव है।

(ठाणे से रिजवान शेख की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

डेट के लिए महिला बुलाती है अपने घर, फिर धुलवाती है बर्तन और कपड़े

5 स्टार होटल के कमरे से कम नहीं है सिंगापुर एयरलाइन की फर्स्ट क्लास सीट, Video हुआ वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement