Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पिटबुल डॉग का एक और हमला, गुरुग्राम में ऑफिस जा रही महिला का सिर नोचा

गुरुग्राम में रहने वाली एक महिला जब सुबह अपने ऑफिस के लिए घर से निकली तो रास्ते में घूम रहे एक पालतू पिटबुल डॉग ने उस पर हमला कर दिया। कुत्ते ने अपने मजबूत जबड़ों से महिला का पूरा सिर दबोच लिया था।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: August 12, 2022 16:40 IST
Pitbull dog- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pitbull dog

Highlights

  • पिटबुल डॉग का एक और हमला
  • गुरुग्राम में ऑफिस जा रही महिला का सिर नोचा
  • महिला की हालत गंभीर

पिटबुल डॉग ब्रीड अब लोगों के लिए बेहद खतरनाक होता जा रहा है। आए दिन ऐसी खबरें आती हैं, जब यह डॉग ब्रीड किसी ना किसी को अपना शिकार बना लेता है। पहले लखनऊ में अपनी ही मालकिन को नोच-नोच कर खाने वाला पिटबुल ब्रीड अब नोएडा में रहने वाली एक महिला के लिए खतरा बन गया। दरअसल, गुरुग्राम में रहने वाली एक महिला जब सुबह अपने ऑफिस के लिए घर से निकली तो रास्ते में घूम रहे एक पालतू पिटबुल डॉग ने उस पर हमला कर दिया। कुत्ते ने अपने मजबूत जबड़ों से महिला का पूरा सिर दबोच लिया था। महिला के चिल्लाने के बाद जब लोग वहां आए तो उन्होंने देखा की वह कुत्ता महिला का सिर नोच रहा है। इसके बाद बड़ी मशक्कत से महिला का सिर कुत्ते के जबड़े से छुड़ाया गया। महिला गंभीर रूप से घायल है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पीड़ित परिवार का आरोप मालिक ने कराया हमला

पीड़ित महिला के परिवार का आरोप है कि उनकी बेटी पर जानबूझ कर हमला कराया गया है। उनका कहना है कि कुत्ते के मालिक ने इशारा कर के उनकी बेटी पर हमला कराया। इस घटना की वजह से स्थानीय लोग काफी गुस्से में हैं और इस तरह के कुत्तों के पालने पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं। 

मेरठ में बच्चे पर किया था हमला

शनिवार को मेरठ जिले के मवाना कस्बे में पिटबुल नस्ल के एक कुत्ते ने एक बच्चे पर हमला कर दिया। मवाना में पुलिस चौकी के पास स्थित दुकान स्वामी के पिटबुल कुत्ते ने बाइक मिस्त्री के पास काम सीख रहे किशोर को काटकर बुरी तरह घायल कर दिया। गंभीर अवस्था में किशोर को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां हालत बिगड़ने पर किशोर को दिल्ली रेफर कर दिया गया। 

मवाना के मुन्नालाल मोहल्ला स्थित पुलिस चौकी के पास सौरभ नामक युवक  का मकान और कई दुकानें हैं। युवक ने पिटबुल कुत्ता पला हुआ है। इन्हीं दुकानों में एक बाइक रिपेयरिंग की भी दुकान है। यहीं पर फरीद कालोनी निवासी 14 वर्षीय सालिम भी काम सीखता है। शनिवार शाम करीब छह बजे कुत्ता मकान के गेट पर बंधा था। सालिम भी वहां मौजूद था। जैसे ही वह वहां से निकला तो कुत्ते ने उसे दबोच लिया।

पिटबुल कुत्ते ने युवक के चेहरे व गले के साथ हाथ में भी काटकर लहूलुहान कर दिया। कुत्ते की पकड़ इतनी मजबूत थी कि लोगों ने उसके मुंह में पेंचकस से खोलकर सालिम को छुड़ाया। किशोर को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालात बिगड़ते देख दिल्ली रेफर कर दिया। घटना के बाद कुत्ते ने अपने ही मालिक के बेटे सौरभ को भी काटकर घायल कर दिया। वह कुत्ते को पकड़कर घर ले जा रहा था। हालांकि सौरभ की क्या स्थिति है इस बारे में पता नहीं चल सका है, क्योंकि कुत्ता मालिक मकान बंद कर सपरिवार फरार हो गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement