Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PM मोदी का आज केरल के पलक्कड़ में रोड शो, बीजेपी उम्मीदवार के लिए करेंगे प्रचार

केरल के पलक्कड़ में पीएम मोदी आज रोड शो करेंगे। लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री मोदी का पहला दौरा है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 17, 2024 10:22 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को केरल के पलक्कड़ में रोड शो करेंगे। लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री मोदी का पहला दौरा है। पीएम बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में पथानामथिट्टा जाएंगे। इस क्षेत्र से बीजेपी ने कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी को चुनावी मैदान में उतारा है। पीएम मोदी उन्हीं के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। 

पीएम मोदी का इस साल का राज्य का 5वां दौरा है। प्रधानमंत्री मोदी 15 मार्च से 19 मार्च तक दक्षिण भारत के दौरे पर रहने वाले हैं। इस दौरान वह केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना में चुनावी रैलियां करेंगे। केरल में 15 मार्च की रैली में पीएम मोदी ने कहा था, "कांग्रेस और लेफ्ट की स्थिति यह है कि जिस राज्य से यह चुनाव हारते हैं, वहां यह दोबारा वापसी नहीं कर पाते। कांग्रेस ने सत्ता के लालच में जिस तरह से खेल खेला, राज्यों को बर्बाद किया। जिस राज्य से यह पराजित होते हैं वहां के लोग इन्हें वापस लौटने नहीं देते।"

कांग्रेस और लेफ्ट पर करारा हमला

उन्होंने कहा, "तमिलनाडु ने 1962 में आखिरी चुनाव जीता था। यूपी, गुजरात और बिहार में कांग्रेस 4 दशक पहले आखिरी चुनाव जीता। ओडिशा में भी कांग्रेस तीन दशक से बाहर ही है। देश के कितने ही राज्यों से बाहर है। त्रिपुरा, बंगाल इन राज्यों से लेफ्ट पार्टियों का सितारा चमकता था। 3 से 4 दशक तक इन्हीं की चलती थी। त्रिपुरा, बंगाल से उन्हें हटाया। कितने ही साल हो गए, कांग्रेस और लेफ्ट को घुसने नहीं दिया जाता। लोगों को पता है कि कांग्रेस पर भरोसा किया। जितने साल लेफ्ट पर भरोसा किया। उतने साल सर्वाधिक नुकसान हुआ।"

दक्षिण राज्यों में बीजेपी की स्थिति?

पीएम ने कहा, "केरल में बीजेपी युवा ऊर्जा को बढ़ावा दे रही है, इसलिए राज्य के लोग कह रहे हैं कि अबकी बार 400 पार। पिछले चुनाव में केरल की जनता ने हमें दोहरे अंक में वोट प्रतिशत वाली पार्टी बनाया और अब यहां दोहरे अंक वाली सीटों की हमारी नियति अभी दूर नहीं है। केरल के लोग राज्य पर शासन करने वाली भ्रष्ट और अक्षम सरकारों के कारण पीड़ित हैं। LDF और UDF सरकारें रबर किसानों की दुर्दशा देख ही नहीं पातीं।"

बता दें कि केरल में पिछले तीन लोकसभा चुनाव की बात की जाए तो यहां NDA को एक भी सीट नहीं मिली। हालांकि, उनका वोटिंग प्रतिशत बढ़ा है। तमिलनाडु में सहयोगी पार्टी अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के अलग होने के बाद बीजेपी यहां अलग-थलग पड़ गई है। 

ये भी पढें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement