Friday, April 26, 2024
Advertisement

PM Modi Faridabad Visit: PM मोदी का फरीदाबाद दौरा आज, जानें क्या रहेगा ट्रैफिक व्यवस्था का हाल

PM Modi Faridabad Visit: बता दें कि बड़खल मोड़ से बाईपास को जाने वाली सड़क पूरी तरह बंद रहेगी। ये रास्ता अमृता हॉस्पिटल के आगे तक बंद रहेगा। इस मार्ग पर सिर्फ वीवीआईपी, वीआईपी और जिनके पास जिला प्रशासन द्वारा जारी पास हैं, सिर्फ उन्हें ही जाने दिया जाएगा।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 24, 2022 10:51 IST
Prime Minister Narendra modi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Prime Minister Narendra modi

Highlights

  • फरीदाबाद में कई जगह लगे हैं बैरिकेड
  • फरीदाबाद में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी रोक रहेगी
  • बड़खल मोड़ से बाईपास को जाने वाली सड़क पूरी तरह बंद

PM Modi Faridabad Visit Traffic Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी बुधवार को फरीदाबाद आएंगे। PM मोदी यहां ग्रेटर फरीदाबाद में एक निजी अस्पताल का उद्घाटन करने वाले हैं। शहर में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, कई केंद्रीय कैबिनेट मंत्री समेत राज्य के कैबिनेट मंत्री, विधायक, सांसद, डीजीपी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था के लिए दोपहर 2 बजे तक कई रास्ते बंद किए गए हैं। कुछ रास्तों पर जांच के कारण जाम लग सकता है।

ये रास्ते रहेंगे बंद

बता दें कि बड़खल मोड़ से बाईपास को जाने वाली सड़क पूरी तरह बंद रहेगी। ये रास्ता अमृता हॉस्पिटल के आगे तक बंद रहेगा। इस मार्ग पर सिर्फ वीवीआईपी, वीआईपी और जिनके पास जिला प्रशासन द्वारा जारी पास हैं, सिर्फ उन्हें ही जाने दिया जाएगा। नेशनल हाइवे पर भी जाम लग सकता है, क्योंकि भारी वाहनों को बॉर्डर पर रोका जाएगा। ऐसे में दोनों बॉर्डर पर जाम की स्थिती बन सकती है। फरीदाबाद में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी रोक रहेगी। भारी वाहनों को बदरपुर बॉर्डर और सीकरी बॉर्डर पर रोक दिया गया है। ऐसे में यह भारी वाहन सड़क किनारे खड़े होंगे। जिले में जाम की आशंका है। ऐसे में आज आप सुबह के वक्त किसी जरूरी काम के लिए घर से निकलें तो ज्यादा समय लेकर चलें।

फरीदाबाद में यहां लगे हैं बैरिकेड

बड़खल मोड़ से बाईपास रोड तक 32 कट हैं, जहां बैरिकेड लगाए गए हैं।

बाईपास रोड पर खेड़ीपुल, सेक्टर-17, सेक्टर-29, मास्टर रोड पर विभिन्न जगह पर 18 जगह बैरिकेड लगे हैं।
अमोलिक चौक से अमृता हॉस्पिटल जाने वाली सड़क पर भी बैरिकेडिंग की गई है।
नहर से सटी सड़क पर 6 जगह बैरिकेडिंग की गई है।
सेक्टर-28 मेट्रो स्टेशन के नीचे से जाने वाली पुलिस लाइन की सड़क पर भी बैरिकेडिंग की गई है।
शहर में विभिन्न चौक के आसपास 75 जगह नाके लगाए गए हैं।

सेक्टर-28 मेट्रो स्टेशन पर लग सकते हैं जाम

सेक्टर-28 मेट्रो स्टेशन, बड़खल मोड़ के पास जाम के हालात रहेंगे। सूत्रों की मानें तो बड़खल मोड़ से बाईपास होते हुए अमृता हॉस्पिटल की मास्टर रोड को बैकअप प्लान के तहत पीएम मोदी के मूवमेंट सहित वीवीआईपी मूवमेंट के लिए रिजर्व रखा गया है। ऐसे में इस पूरे रूट पर किसी भी आमजन को सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक अनुमति नहीं दी जाएगी। कार्यक्रम के लिए बाहर से भी कई बसों में भरकर भाजपा कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं।

सेक्टर-30 पुलिस लाइन के पास भी हो सकती है दिक्कत

दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे बनने की वजह से बाईपास पर निर्माण कार्य जारी है। रोजाना सेक्टर-30 पुलिस लाइन के पास सुबह और शाम को भीषण जाम लगता है। ऐसे में इस आयोजन के चलते बुधवार को और भी ज्यादा भीषण जाम लग सकता है। इसके साथ ही खेड़ीपुल और नहर से सटी रोड पर भी जाम लगने की संभावना है।

DCP ने कहा- कहीं डायवर्जन नहीं

फरीदाबाद में जगह-जगह बैरिकेड लगाए गए हैं। रास्ते बंद हैं, वहीं हैरत की बात है कि मंगलवार देर रात तक पुलिस ने न तो कोई एडवाइजरी जारी की और न ही कोई डाइवर्जन प्लान पब्लिक के लिए साझा किया है। ऐसे में बुधवार को शहर में कई जगह जाम लग सकता है। वहीं, इस मामले में जब डीसीपी ट्रैफिक नितीश अग्रवाल से बात की तो उन्होंने बताया कि शहर में कोई भी सड़क को बंद नहीं किया गया है और न ही बुधवार को कोई डायवर्जन रहेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement