Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक: सुप्रीम कोर्ट ने 5 सदस्यीय जांच कमेटी बनाई, रिटायर्ड जज इंदु मल्होत्रा होंगी अध्यक्ष

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान हुई सुरक्षा में चूक पर सुप्रीम कोर्ट ने पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। जांच कमेटी की अध्यक्ष जस्टिस इंदु मल्होत्रा करेंगी।

Gonika Arora Reported by: Gonika Arora @AroraGonika
Updated on: January 12, 2022 11:19 IST
सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए बनाई कमेटी- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए बनाई कमेटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान हुई सुरक्षा में चूक पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है। कोर्ट ने जस्टिस इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई है। ये कमेटी पूरी मामले की जांच करेगी। पांच सदस्यीय कमेटी में NIA के डीजी, पंजाब के डीजी सिक्योरिटी जांच कमेटी में शामिल। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को भी कमेटी में शामिल किया गया है। 

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व जज इंदु मल्होत्रा के नेतृत्व में कमेटी बनाई है। कमेटी को रिपोर्ट पेश करने के लिए कोई समय सीमा नहीं दी गई है। कमेटी अपनी रिपोर्ट जल्द से जल्द पेश करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि एक तरफा जांच के आरोपों को दूर करने के लिए जांच समिति बनाई गई है। चंडीगढ़ के पुलिस महानिदेशक भी इस कमेटी का हिस्सा होंगे।

बता दें, सुप्रीम कोर्ट के वकीलों को खालिस्तान समर्थकों ने धमकी दी है। ये कॉल्स इंग्लैंड के नंबर से किए गए थे। सिख फॉर जस्टिस की तरफ से वकीलों को ऑटोमेटेड फोन कॉल्स आए थे। कॉल की ऑडियो रिकॉर्डिंग से खुलासा हुआ था कि कॉल करने वाले ने कहा था कि किसानों और पंजाब के सिखों के खिलाफ दर्ज मुकदमों में सुप्रीम कोर्ट और मोदी की मदद नहीं करो। आपको याद रहना चाहिए कि सिख दंगों और नरसंहार में अब तक एक दोषी को भी सजा नहीं दिलवा पाए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement