अजमेर शरीफ दरगाह की उर्स में चढ़ाने के लिए PM मोदी ने भेजी चादर, ट्वीट कर कही ये बात

अजमेर शरीफ दरगाह में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के उर्स पर चढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को चादर भेजी है। उन्होंने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री स्मृति ईरानी और अन्य को एक चादर सौंपी है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 25, 2023 6:22 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के उर्स पर चढ़ाने के लिए मंगलवार को अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री स्मृति ईरानी और अन्य को एक चादर सौंपी है। बता दें कि ये उर्स सूफी संतों में से एक चिश्ती की पुण्यतिथि पर आयोजित किया जाता है। उन्हें ‘गरीब नवाज’ के रूप में भी जाना जाता है। उर्स के दौरान यहां काफी भीड़ जुटती है। 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'अजमेर शरीफ दरगाह में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के उर्स पर पेश करने के लिए चादर सौंपी।' बता दें कि पीएम मोदी हर साल इस आयोजन के लिए एक पारंपरिक चढ़ावे के तौर पर चादर चढ़ाते रहे हैं।

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान ने ये जानकारी दी है कि मोर्चा अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दी गई चादर चढ़ाने के लिए बुधवार को अजमेर जाएंगे। हुसैन ने ये भी बताया कि पीएम मोदी ने ये चादर देश की खुशहाली की कामना करके दी है। 

JNU कैंपस में रोक के बावजूद BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, छात्रों के बीच जमकर पत्थरबाजी

फिर टल गया दिल्ली मेयर चुनाव, AAP और BJP पार्षदों के बीच हुआ जोरदार हंगामा

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन