Sunday, May 12, 2024
Advertisement

पीएम मोदी आज करेंगे 'मन की बात', शाम को ग्रहण करेंगे पहला लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आकाशवाणी से मन की बात कार्यक्रम में अपने विचार लोगों के साथ शेयर करेंगे। आज ही वे जम्मू कश्मीर में विकास के लिए 20 हजार करोड़ रुपए की सौगात देंगे। शाम को मुंबई में पहला लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड ग्रहण करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 24, 2022 9:12 IST
PM Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आकाशवाणी से मन की बात कार्यक्रम में अपने विचार लोगों के साथ शेयर करेंगे। सुबह 11 बजे रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम में देश-विदेश के लोगों से पीएम बात करेंगे और अपने विचार साझा करेंगे। ये इस मासिक रेडियो कार्यक्रम की 88वीं कड़ी होगी, जिसका प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के सभी नेटवर्क पर किया जाएगा। मन की बात कार्यक्रम आकाशवाणी और दूरदर्शन के अलावा विभिन्न प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। आकाशवाणी समाचार, दूरदर्शन समाचार, प्रधानमंत्री कार्यालय तथा सूचना और प्रसारण मंत्रालय के यू-ट्यूब चैनलों पर भी कार्यक्रम सीधा प्रसारित होगा। 

पीएम मोदी जम्मू कश्मीर को देंगे आज 20 हजार करोड़ की सौगात

पीएम मोदी आज रविवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के दौरे पर रहेंगे। वे यहां राष्‍ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह में भी भाग लेंगे। इस दौरान वह देश की सभी ग्राम सभाओं को संबोधित करेंगे। वह सांबा जिले की पल्‍ली पंचायत का भी दौरा करेंगे। यात्रा के दौरान श्री मोदी करीब 20 हजार करोड रूपये लागत की विभिन्‍न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री तीन हजार एक सौ करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली बनिहाल-काजीगुंड सडक सुरंग का उद्घाटन भी करेंगे। लगभग नौ किलोमीटर लंबी इस सुरंग के शुरू हो जाने से बनिहाल और काजीगुंड के बीच 16 किलोमीटर की यात्रा लगभग डेढ घंटे में ही पूरी हो जायेगी। श्री मोदी सात हजार पांच सौ करोड रूपये लागत वाले दिल्‍ली-अमृतसर-कटरा एक्‍सप्रेस वे की आधारशिला भी रखेंगे। वे अमृत सरोवर की शुरूआत भी करेंगे।

मुंबई में आज पहला लता दीनानाथ मंगेशकर सम्मान ग्रहण करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी रविवार शाम मुम्‍बई में मास्‍टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्‍कार समारोह में शामिल होंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री को पहले लता मंगेशकर पुरस्‍कार से सम्मानित किया जाएगा। ये पुरस्‍कार भारत रत्‍न लता मंगेशकर की याद में दिया जा रहा है, जिनका इस वर्ष फरवरी में निधन हो गया था। यह पुरस्कार प्रतिवर्ष राष्‍ट्र के लिए महत्वपूर्ण और अनुकरणीय योगदान के लिए दिया जाएगा। पुरस्कार की घोषणा करते हुए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान ने कहा कि श्री मोदी एक अंतरराष्ट्रीय राजनेता हैं जिन्होंने विश्व पटल पर देश का कुशल नेतृत्व किया है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement