Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

...तो इस कारण दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के उद्घाटन की बदली तारीख, PM मोदी का ये है प्लान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासी मतदाताओं को ध्यान में रखते हुए मनगढ़ का दौरा किया, फिर गुर्जरों को ध्यान में रखते हुए भीलवाड़ा के मलसेरी डूंगरी का दौरा किया और इस बार उनकी दौसा यात्रा मीणा समुदाय को ध्यान में रखते हुए है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 31, 2023 13:03 IST
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने योजना में बदलाव के बारे में ट्विटर पर जानकारी दी और कहा कि तारीख में बदलाव अब माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा खंड का उद्घाटन करेंगे। अपने पहले के ट्वीट में उन्होंने कहा था कि एक्सप्रेस हाईवे का उद्घाटन 4 फरवरी को होगा।

बीजेपी के स्थानीय सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी की योजना के संदर्भ में तारीख में बदलाव किया गया है। इसकी पूरी संभावना है कि वह 12 फरवरी को दौसा में एक्सप्रेस हाईवे का उद्घाटन कर सकते हैं।

आदिवासी, गुर्जर और मीणा पर बीजेपी की नजर

गौरतलब है कि इसके पहले उन्होंने आदिवासी मतदाताओं को ध्यान में रखते हुए मनगढ़ का दौरा किया, फिर गुर्जरों को ध्यान में रखते हुए भीलवाड़ा के मलसेरी डूंगरी का दौरा किया और इस बार उनकी दौसा यात्रा मीणा समुदाय को ध्यान में रखते हुए है। सूत्रों ने कहा कि पहले आदिवासी, गुर्जर और मीणा को कांग्रेस का वोट बैंक माना जाता था, जिस पर अब बीजेपी की नजर है।

धरने पर बैठे हैं राज्यसभा सांसद

गुर्जर और मीणा पूर्वी राजस्थान में एक मजबूत वोट बैंक बनाते हैं। इस समय धरने पर बैठे राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। उन्हें पूर्वी राजस्थान में एक निर्णायक नेता माना जाता है। यह धरना पार्टी गुटबाजी को भी उजागर कर रहा है, क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनकी टीम उन्हें समर्थन दे रही है, लेकिन पार्टी संगठन नहीं, इसलिए मोदी की यात्रा से किरोड़ी लाल मीणा को विरोध भंग करने में मदद मिल सकती है और इसलिए योजना में बदलाव किया गया है। इसकी पुष्टि अधिकारियों ने की।

ये भी पढ़ें-

PM मोदी बोले- भारत के 'बजट' पर पूरी दुनिया की नजर, मुझे भरोसा है निर्मला जी इन अपेक्षाओं को पूरा करेंगी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण : 'सरकार ने बिना भेदभाव हर वर्ग के लिए काम किया'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement