PM Narendra Modi govt 8 years: "UCC लाना है तो लाकर दिखाएं," सबसे बड़ी बहस में क्या बोले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद

India TV Samvaad महासम्मेलन के मंच पर बड़ी और अहम बहस हुई। इस दौरान सलमान खुर्शीद ने कहा कि देश इन सालों में बदल गया है, हिंदुस्तान की खुशियां खो गई हैं। खुर्शीद ने कहा कि 8 साल में इंडेक्स ऑफ हैप्पीनेस घटा है।

Swayam Prakash Written by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: May 30, 2022 18:39 IST
Congress leader Salman Khurshid in IndiaTV Samvaad 2022- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Congress leader Salman Khurshid in IndiaTV Samvaad 2022

Highlights

  • इंडिया टीवी संवाद में सलमान खुर्शीद और सुधांशु त्रिवेदी
  • 8 साल में देश का इंडेक्स ऑफ हैप्पीनेस घटा- खुर्शीद
  • "UCC का असर मुसलमानों पर नहीं, सब पर होगा"

PM Narendra Modi govt 8 years: इंडिया टीवी संवाद (India TV Samvaad) महासम्मेलन के मंच पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सासंद सुधांशु त्रिवेदी के बीच  India TV Samvaad महासम्मेलन के मंच पर बड़ी और अहम बहस हुई। इस दौरान सलमान खुर्शीद ने कहा कि देश इन सालों में बदल गया है, हिंदुस्तान की खुशियां खो गई हैं। खुर्शीद ने कहा कि 8 साल में इंडेक्स ऑफ हैप्पीनेस घटा है। इस दौरान एक बड़ा बयान देते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि सरकार को यूनिफॉर्म सिविल कोड लाना है तो लाकर दिखाए, क्योंकि इसका असर सिर्फ मुसलमानों पर नहीं, बल्कि सब पर होगा।

"UCC लाना है तो लाकर दिखाएं"

इंडिया टीवी संवाद के मंच पर बीजेपी नेता और सांसद सुधाशु त्रिवेदी की एक बात का जवाब देते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि सुधांशु त्रिवेदी की बातों से लग रहा है कि ये सुप्रीम कोर्ट के फैसलों को नहीं मानते हैं। बीजेपी कानून को अपने फायदे के हिसाब से देखती है। खुर्शीद ने कहा कि देश में 1991 का प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट अभी भी बरकरार है। सलमान खुर्शीद ने कह कि सरकार को यूनिफॉर्म सिविल कोड लाना है तो लाकर दिखाए। इसके फैसलों का असर केवल मुसलमानों पर नहीं, बल्कि सब पर होगा। 

"दूसरे देशों को मिसाइल भेज रहे, अपने ही घर में सुरक्षित नहीं"

सलमान खुर्शीद ने इंडिया टीवी संवाद में कहा कि आज हमारा घर सुरक्षित नहीं है। राहुल गांधी ने पद छोड़ा तो बीजेपी क्यों परेशान है? सलमान ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि चीन के बॉर्डर पर जो लोग हैं उनसे पूछो कि क्या वे सुरक्षित हैं? उन्होंने कहा कि जहां चीन ने हमारी धरती पर क्ब्जा किया है उनसे पूछो। कांग्रेस नेता ने कहा कि हम इस बात से खुश हो सकते हैं कि हम दूसरे देशों को मिसाइल भेजते हैं लेकिन अपने ही घर में सुरक्षित नहीं हैं। सलमान ने आगे कहा कि ये लोग (बीजेपी) इस बात से खुश हो सकते हैं कि हमारे अध्यक्ष (राहुल गांधी) ने कम उम्र में अध्यक्ष पद छोड़ दिया है। 

"बीजेपी मंदिर की बात करती है, मस्जिद की नहीं"

वहीं इस दौरान राम के नाम पर होने वाली सियासत को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि भगवान राम के नाम पर बीजेपी सियासत ना करे, उनको खेमों में मंत बांटो। सलमान खुर्शीद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ मंदिर की बात करती है, मस्जिद की नहीं। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमने स्वीकार किया। लेकिन बीजेपी बताए कि हिजाब से क्या दिक्कत है? इस दौरान सलमान खुर्शीद ने चैलेंज देते हुए कहा कि बीजेपी एक्सपर्ट बुलाए और हिजाब पर चर्चा कर ले। 

Latest India News

navratri-2022