Saturday, May 18, 2024
Advertisement

विपक्ष पर खूब बरसे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले- इनका अप्रोच शुतुरमुर्ग वाला, लेकिन आपको मिला सीक्रेट वरदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर सदन को संबोधित किया। इस दौैरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत दुनिया में बनेगा तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था। विपक्ष को लेकर उन्होंने कहा कि इनका पसंदीदा नारा है- मोदी तेरी कब्र खुदेगी।

Written By: Avinash Rai
Published on: August 10, 2023 17:54 IST
PM Narendra Modi lashed out at the opposition said their approach is like an ostrich- India TV Hindi
Image Source : ANI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब सदन को संबोधित कर रहे हैं और अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब दे रहे हैं। अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर खूब निशाना साधा। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, 'कई लोग ऐसे हैं जो भारत पर विदेशों में दाग लगाना चाहते हैं। आज भारत में रिकॉर्ड संख्या में स्टार्टअप खुल रहे हैं। आज गरीब के दिल में अपने सपने पूरे करने का भरोसा है। आज गरीबी देश में तेजी से घट रही है। नीति आयोग के रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 5 साल में साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं।' आईएमएफ के एक लेख का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री कहते हैं कि भारत ने अपने अति गरीबी को लगभग खत्म कर लिया है। 

विपक्ष को मिला सीक्रेट वरदान

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष के लोग जनता के विश्वास को देख नहीं पाते हैं। इस शुतुरमुर्ग वाले अप्रोच के लिए क्या कर सकते हैं। उन्होंने कहा, 'देश का चारो तरफ जयकार हो रहा है, इसलिए आपका धन्यवाद करता हूं आप काले टीके के तौर पर काले कपड़े पहनकर सदन में आए और मंगल करने का कार्य किया।" उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा भरपूर अपशब्दों का प्रयोग किया जाता है। दिन रात लोग मुझे कोसते हैं। उनका प्रिय नारा है मोदी तेरी कब्र खुदेगी। ये इनका पसंदीदा नारा है। लेकिन मैं इन गालियों का टॉनिक बना देता हूं। पीएम ने कहा, 'ऐसा ये क्यों बोलते हैं मैं बताता हूं, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि विपक्ष के लोगों को सीक्रेट वरदान मिला है। वरदान ये है कि ये लोग जिसका बुरा चाहें, उसका भला ही होगा।

भारत बनेगी दुनिया की टॉप 3 अर्थव्यवस्था

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये देश की जिन संस्थाओं को गाली देंगे उनपर आप दाव लगा दीजिएगा। क्योंकि वो संस्थाएं अच्छा करेंगी। विपक्ष को लेकर उन्होंने कहा, 'हमारी सरकार के तीसरे टर्म में भारत दुनिया की तीसरी टॉप अर्थव्यवस्था बनेगा। देश के भविष्य पर विपक्ष को थोड़ा भरोसा रखना चाहिए। जिम्मेवार विपक्ष इसपर सवाल पूछता तो हम बताते, या वे सुझाव दे सकते थे. कुछ तो आप करते. लेकिन हमारा विपक्ष के यह कहता है कि बिना कुछ किए हम टॉप 3 अर्थव्यवस्था बन जाएंगे. कांग्रेस के पास न नीति है, न नीयत है, न विजन है, न वैश्विक अर्थव्यवस्था की समझ है और न ही भारत की अर्थजगत की ताकत का पता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement