Thursday, April 25, 2024
Advertisement

PM Narendra Modi Visit In Shimla: शिमला में पीएम मोदी ने कहा- भारतीयों का सम्मान, सुरक्षा और समृद्धि मेरा संकल्प, देश के लिए करूंगा काम

PM Narendra Modi Visit In Shimla: पीएम मोदी शिमला के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी की है। इसका फायदा 10 करोड़ किसानों को मिलेगा। 

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 31, 2022 13:15 IST
PM Narendra Modi Visit In Shimla- India TV Hindi
Image Source : ANI PM Narendra Modi Visit In Shimla

PM Narendra Modi Visit In Shimla LIVE: मोदी सरकार के 8 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर पीएम मोदी शिमला के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने भव्य रोड शो किया है, जिसमें भारी जनसैलाब उमड़ आया। इस दौरान पीएम मोदी पर पुष्प वर्षा भी हुई और बीजेपी कार्यकर्ता उत्साहित दिखाई दिए। 

मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर पीएम मोदी ने किसानों को बड़ा गिफ्ट दिया। उन्होंने किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी की। इसके तहत किसानों को 21 हजार करोड़ रुपए की राशि मिली है। इसका लाभ देश के 10 करोड़ किसानों को मिलेगा।

Latest India News

PM Narendra Modi Visit In Shimla

Auto Refresh
Refresh
  • 12:56 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    भारतवासियों के सामर्थ्य के आगे कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं: पीएम

    पीएम ने कहा कि हम भारतवासियों के सामर्थ्य के आगे कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं है। आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। आज भारत में रिकॉर्ड विदेशी निवेश हो रहा है। आज भारत रिकॉर्ड एक्सपोर्ट कर रहा है।

     

  • 12:53 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    देश में दशकों तक वोटबैंक की राजनीति हुई: पीएम

    पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में दशकों तक वोटबैंक की राजनीति हुई है। अपना-अपना वोटबैंक बनाने की राजनीति ने देश का बहुत नुकसान किया है। हम वोटबैंक बनाने के लिए नहीं, नए भारत को बनाने के लिए काम कर रहे हैं। 2014 से पहले जब मैं आपके बीच आता था, तो कहता था कि भारत दुनिया से आंख झुकाकर नहीं, आंख मिलाकर बात करेगा। आज भारत मजबूरी में दोस्ती का हाथ नहीं बढ़ाता है। आज भारत मदद के लिए हाथ बढ़ाता है। हमें 21वीं सदी के बुलंद भारत के लिए, आने वाली पीढ़ियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए काम करना है। एक ऐसा भारत जिसकी पहचान अभाव नहीं बल्कि आधुनिकता हो।

  • 12:51 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    आज हमारा बॉर्डर पहले से ज्यादा सुरक्षित है: पीएम

    पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले देश की सुरक्षा को लेकर चिंता थी, आज सर्जिकल स्ट्राइक-एयर स्ट्राइक का गर्व है। आज हमारी सीमा पहले से ज्यादा सुरक्षित है। पीएम आवास योजना हो, स्कॉलरशिप देना हो या फिर पेंशन योजनाएं, टेक्नोलॉजी की मदद से हमने भ्रष्टाचार का स्कोप कम से कम कर दिया है। जिन समस्याओं को पहले परमानेंट मान लिया गया था, हम उसके परमानेंट सॉल्यूशन देने का प्रयास कर रहे हैं। ये हमारी ही सरकार है जिसने चार दशकों के इंतजार के बाद वन रैंक वन पेंशन को लागू किया, हमारे पूर्व सैनिकों को एरियर का पैसा दिया। इसका बहुत बड़ा लाभ हिमाचल के हर परिवार को हुआ है।

     

  • 12:50 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पहले भ्रष्टाचार की चर्चा होती थी, अब जन-धन खातों और उज्ज्वला योजना की होती है: पीएम

    पीएम ने कहा कि 2014 से पहले की सरकार ने भ्रष्टाचार को सिस्टम का जरूरी हिस्सा मान लिया था। तब की सरकार भ्रष्टाचार से लड़ने की बजाय उसके आगे घुटने टेक चुकी थी, तब देश देख रहा था कि योजनाओं का पैसा जरूरतमंद तक पहुंचने के पहले ही लुट जाता है। लेकिन आज चर्चा जन-धन खातों से मिलने वाले फायदों की हो रही है, जनधन-आधार और मोबाइल से बनी त्रिशक्ति की हो रही है। पहले रसोई में धुआं सहने की मजबूरी थी, आज उज्ज्वला योजना से सिलेंडर पाने की सहूलियत है।

     

  • 12:47 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    आज मैं कुछ कर पाता हूं तो ये देशवासियों की कृपा है: PM

    पीएम ने कहा कि 130 करोड़ भारतीयों के सेवक के तौर पर काम करने का मुझे आप सभी ने अवसर दिया और मुझे ये सौभाग्य मिला। आज मैं कुछ कर पाता हूं, दिन रात दौड़ पाता हूं तो ये मत सोचिए कि ये मोदी करता है, ये मत सोचिए कि मोदी दौड़ता है, ये सब तो देशवासियों की कृपा से हो रहा है। उन्होंने कहा कि एक परिवार के सदस्य के नाते, परिवार की आशा-आकांक्षा से जुड़ना, 130 करोड़ देशवासियों का परिवार ये ही सब कुछ है मेरी जिंदगी में। आप ही हैं सब कुछ मेरी जिंदगी में और ये जिंदगी भी आप ही के लिए है।

     

  • 12:45 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कोरोना काल में मां-बाप को खोने वाले बच्चों का जिम्मा लिया: पीएम

    पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में जिन बच्चों ने अपने माता-पिता को खो दिया था, ऐसे बच्चों का जिम्मा संभालने का अवसर मुझे मिला है। ऐसे हजारों बच्चों की देखभाल का निर्णय हमारी सरकार ने किया है, कल उन्हें मैंने कुछ पैसे भी चेक के माध्यम से भेज दिए।

     

  • 12:40 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    भ्रष्टाचार की गुंजाइश को कम से कम कर दिया: PM

    पीएम ने कहा कि पीएम आवास योजना हो, स्कॉलरशिप देना हो या फिर पेंशन योजनाएं, टेक्नोलॉजी की मदद से हमने भ्रष्टाचार की गुंजाइश को कम से कम कर दिया है। जिन समस्याओं को पहले स्थाई मान लिया गया था, हम उसके स्थाई समाधान देने का प्रयास कर रहे हैं। 

  • 12:38 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दुनिया में आज भारत के स्टार्ट अप की चर्चा होती है: पीएम

    पीएम ने कहा कि 2014 से पहले टीवी पर अखबार में लूट खसोट की बात होती थी। बात होती थी लूट की, भ्रष्टाचार की, घोटाले की, अफसरशाही की, भाई-भतीजावाद की। बात होती थी अटकी-लटकी-भटकी योजनाओं की। लेकिन अब वक्त बदल चुका है। आज चर्चा होती है सरकारी योजनाओं से मिलने वाले लाभ की। योजना को आखिरी घर तक पहुंचाने का प्रयास होता है। दुनिया में आज भारत के स्टार्ट अप की चर्चा होती है। वर्ल्ड बैंक भी भारत के इज ऑफ डूइंग बिजनेस की चर्चा करता है। 

  • 12:35 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    10 करोड़ से भी ज्यादा किसानों के खातों में पैसे पहुंचाने का सौभाग्य मिला: पीएम मोदी

    पीएम ने कहा कि अभी देश के करोड़ों किसानों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा ट्रांसफर हो गया। मुझे शिमला की धरती से देश के 10 करोड़ से भी ज्यादा किसानों के खातों में पैसे पहुंचाने का सौभाग्य मिला है। 

     

  • 12:30 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    शिमला में पीएम मोदी ने कहा- भारतीयों का सम्मान, सुरक्षा और समृद्धि मेरा संकल्प

    पीएम मोदी ने कहा कि मेरा संकल्प भारतीयों का सम्मान, सुरक्षा और समृद्धि है। मैं देश के लिए ज्यादा से ज्यादा काम करूंगा। मैं आपसभी के परिवार का सदस्य हूं। 130 करोड़ का भारत ही मेरा परिवार है। उन्होंने कहा कि मेरा संकल्प है कि हर भारतवासी के सम्मान के लिए, हर भारतवासी की सुरक्षा, हर भारतवासी की समृद्धि के लिए, भारतवासी को सुख-शांति की जिंदगी देने के लिए, हर किसी का कल्याण करने के लिए, जितना काम कर सकूं, उसको करता रहूं। 

     

  • 11:58 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी की

    मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर पीएम मोदी ने किसानों को बड़ा गिफ्ट दिया है। उन्होंने किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी कर दी है। इसके तहत किसानों को 21 हजार करोड़ रुपए की राशि मिली है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement