Sunday, May 12, 2024
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी 2 और वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, जानें रूट और टाइमिंग

रेलवे के मुताबिक गोरखपुर रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने के मद्देनजर पीएम मोदी आज शिलान्यास भी करने वाले हैं। वहीं इसे सबसे खूबसूरत स्टेशन के रूप में विकसित किया जाएगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 07, 2023 10:41 IST
PM Narendra Modi will flag off 2 more Vande Bharat trains know what will be the route and timing- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम नरेंद्र मोदी 2 और वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने दो दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए हैं। इस दौरान पीएम यूपी, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का दौरा करेंगे। विभिन्न राज्यों को करोड़ों की सौगात देने के साथ ही दो वंदे भारत ट्रेंनों का भी पीएम मोदी उद्घाटन करने वाले हैं। गोरखपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन और जोधपुर से अहमदाबाद के बीच चलने वाले वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी हरी झंडी दिखाएंगे। रेलवे के मुताबिक गोरखपुर रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने के मद्देनजर पीएम मोदी आज शिलान्यास भी करने वाले हैं। वहीं इसे सबसे खूबसूरत स्टेशन के रूप में विकसित किया जाएगा। 

दो वंदे भारत ट्रेनों का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

वंदे भारत ट्रेनों में पहली बार यह ट्रेन अहमदाबाद (साबरमती) से जोधपुर के बीच चलेगी। यह ट्रेन 9 जुलाई से शुरू हो रही है। इसके लिए पश्चिमी रेलवे ने तैयारी पूरी कर ली है साथ ही बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। बता दें कि वंदे भारत ट्रेन कई खासियतों से लैस हैं, जैसे आरामदायक सीटें, स्लाइडिंग दरवाजें, रीडिंग लाइट, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट इत्यादि। जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी। यह ट्रेन केवल मंगलवार के दिन नहीं चलेगी। इस ट्रेन का नंबर 12462 अहमदाबाद (साबरमती)-जोधपुर वंदे भारत एक्सप्रेस है। यह ट्रेन अहमदाबाद से शाम 4.45 पर खुलेगी। उसी दन रात 10.55 पर ट्रेन जोधपुर पहुंचेगी।

वंदे भारत का रूट

वहीं यह ट्रेन वापसी के लिए जोधपुर से सुबह 5.55 बजे खुलेगी। उसी दिन यह ट्रेन दोपह 12.05 बजे अहमदाबाद (साबरमती) रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन दोनों दिशाओं में अप एंड डाउन करेगी। वंदे भारत एक्सप्रेस मेहसाना, पालनपुर, आबू रोड, फालना, पाली मारवाड़ रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी। बता दे कि आईआरसीटीसी वेबसाइट पर इस ट्रेन की बुकिंग शुरू हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- आज से दो दिन की यात्रा पर पीएम मोदी, करेंगे चार राज्यों का दौरा, देंगे करोड़ों रुपयों की सौगात

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement