Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गोवा यात्रा पर जाने वाले हैं पीएम नरेंद्र मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को गोवा की यात्रा पर जाने वाले हैं। पीएम मोदी गोवा को करोड़ों की सौगात देंगे। यहां वो कई परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। बता दें कि इस दौरान वे भारत उर्जा सप्ताह 2024 का उद्घाटन भी करेंगे।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: February 05, 2024 16:32 IST
PM Narendra Modi will visit Goa on February 6 will inaugurate India Energy Week- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम नरेंद्र मोदी 6 फरवरी को जाएंगे गोवा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को गोवा में भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का उद्घाटन करेंगे और 1,350 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखने के अलावा राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) के स्थायी परिसर को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। मोदी विकसित भारत, विकसित गोवा 2047 कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री दक्षिण गोवा के बेतुल गांव में ओएनजीसी सी सर्वाइवल सेंटर का पूर्वाह्न साढ़े 10 बजे उद्घाटन करेंगे और भारत ऊर्जा सप्ताह की शुरुआत करेंगे। 

गोवा को पीएम मोदी की सौगात

ऊर्जा सप्ताह, भारत की सबसे बड़ी और एकमात्र सर्वव्यापी ऊर्जा प्रदर्शनी व सम्मेलन होगा जिसमें विभिन्न देशों के लगभग 17 ऊर्जा मंत्रियों के भाग लेने की उम्मीद है। पीएमओ ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने ऊर्जा आवश्यकताओं में आत्मनिर्भरता हासिल करने पर ध्यान केंद्रित रखा है। इसी दिशा में छह से नौ फरवरी तक गोवा में भारत ऊर्जा सप्ताह 2024 का आयोजन किया जा रहा है।’’ विज्ञप्ति के अनुसार, यह देश की ऐसी एकमात्र ऊर्जा प्रदर्शनी और सम्मेलन होगा, जो संपूर्ण ऊर्जा मूल्य श्रृंखला को एक मंच प्रदान करेगा और भारत के ऊर्जा पारगमन लक्ष्यों के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा। 

कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

कार्यक्रम में 900 से अधिक प्रदर्शनीकर्ता शामिल होंगे। इसमें छह देशों - कनाडा, जर्मनी, नीदरलैंड, रूस, ब्रिटेन और अमेरिका के पवेलियन होंगे। प्रधानमंत्री गोवा में एक कार्यक्रम में 1,330 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। वह गोवा के राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के स्थायी परिसर का उद्घाटन करेंगे और राष्ट्रीय जलक्रीड़ा संस्थान के नये परिसर का लोकार्पण करेंगे। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में अटल सेतु का उद्घाटन किया था। 

(इनपुट-भाषा)

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement