Saturday, April 27, 2024
Advertisement

प्रयागराज: अतीक अहमद को लेकर नैनी जेल से निकली पुलिस, फिर ले जा रहे अहमदाबाद की साबरमती जेल

माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज की नैनी जेल से गुजरात की साबरमती जेल ले जाया जा रहा है। नैनी जेल के अधिकारियों ने बताया था, माफिया को केवल उमेश अपहरण केस की सुनवाई के लिए प्रयागराज लाया गया था।

Reported By : Abhay Parashar, Manish Prasad Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: March 29, 2023 6:17 IST
Atique Ahmed- India TV Hindi
Image Source : FILE अतीक अहमद

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद को उमेश पाल अपहरण केस में उम्रकैद की सजा हुई है। अब उसे फिर से प्रयागराज की नैनी जेल से गुजरात की साबरमती जेल ले जाया जा रहा है। अतीक अहमद को लेकर पुलिस नैनी जेल से लेकर निकल चुकी है। 

ताजा जानकारी के मुताबिक, अतीक अहमद को लेकर जा रही पुलिस का काफिला चित्रकूट में 10 मिनट के लिए रुका। यहां पुलिसकर्मियों ने खाना गया। हालांकि अतीक अहमद नैनी जेल में ही खाना खा चुका था। 

नैनी जेल के अधिकारियों ने बताया था, माफिया को केवल उमेश अपहरण केस की सुनवाई के लिए प्रयागराज लाया गया था। अब इस मामले में उसे सजा हो गई है, इसके बाद उसे वापस साबरमती जेल भेजा जाएगा। इसके साथ ही उसके भाई अशरफ को भी बरेली जेल में वापस भेजा जाएगा। 

अतीक को फांसी के लिए हाईकोर्ट में की जाएगी अपील

बता दें कि सजा मामले में एक और अपडेट ये है कि उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक अहमद को फांसी देने के लिए अब हाईकोर्ट में अपील की जाएगी। उमेश पाल केस की पैरवी कर रहे वकील विक्रम सिन्हा ने कहा कि अतीक को फांसी की सज़ा होनी चाहिए ।अशरफ और दूसरे आरोपी जो बरी हुए है उन सबको भी सजा दिलाने के लिए हाईकोर्ट में अपील हो।

गौरतलब है कि प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने पहले माफिया अतीक अहमद समेत तीन आरोपियों को दोषी करार दिया। इसके कुछ देर बाद सभी दोषियों को आजीवन करावास की सजा सुनाई गई। अतीक अहमद समेत सभी आरोपियों को 17 साल पुराने उमेश पाल अपहरण कांड में आजीवन कारवास की सजा सुनाई गई है। वहीं, अतीक अहमद के भाई अशरफ अहमद समेत सात आरोपियों को निर्दोष करार दिया गया।  

ये भी पढ़ें- 

नकली दवाएं बनाने वाली कंपनियों के खिलाफ सरकार ने लिया बड़ा एक्शन, 18 के लाइसेंस रद्द, कार्रवाई जारी

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए चंद्रपुर से आ रही लकड़ियां क्यों हैं खास, जानें वजह

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement